उत्तराखंड: यहां आज बंद रहेंगे स्कूल, ये है बड़ा कारण

रुड़की: हनुमान जयंती शोभायात्रा के दिन हुए बवाल के बाद हरिद्वार जिले के डाडा जलालपुर में शोभा यात्रा पर पत्थर बरसाए गए थे। इनता ही नहीं एक कार ओर झोपड़ी को भी जला दिया गया था। माहौल बिगड़ने के बाद क्षेत्र में स्थिति अब भी तनावपूर्ण बनी हुई है। ऐसे में क्षेत्र के दो गांव के पांच स्कूलों पर ताले लटके रहे। शिक्षा विभाग की ओर से आज भी स्कूल बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

भगवानपुर क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में शनिवार की रात हुई पत्थरबाजी और आगजनी की घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए हैं। घरों पर ताले लटके हुए हैं और उनके भीतर पशु भी भूखे प्यासे हैं। वहीं डर और दहशत का असर स्कूलों पर भी पड़ा है। बवाल की आशंका के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने पांच स्कूलों को दो दिन के लिए बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।

एसडीएम भगवानपुर ब्रिजेश कुमार तिवारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी कुंदन सिंह ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को डाडा जलालपुर के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय, डाडा पट्टी गांव के राजकीय कन्या जूनियर हाईस्कूल और प्राथमिक विद्यालय एवं फरकपुर के प्राथमिक विद्यालय मंगलवार को भी बंद रहेंगे।

उत्तराखंड