सरकारी नौकरी : ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा IB और NHAI में कई पदों पर भती, यहां करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। खासकर उन युवाओं के लिए जो आर्मी के अलावा इंटेलीजेंस ब्यूरो जैसे जॉब में जाना चाहते हैं। नौकरी का इंतजार युवाओं को होता है। आईबी में इस बार कई पदों पर नौकरी का मौका है। ऐसी नौकरी जिसका हर युवा को इंतजार रहता है।

इंटेलिजेंस भर्ती
आईबी ने इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती के तहत साक्षात्कार, साइकोमेट्रिक व एप्टीट्यूड परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को गेट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद साइकोमेट्रिक व एप्टीट्यूड परीक्षा आयोजित की जाएगी। खुफिया विभाग ने इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती तकनीकी परीक्षा 2022 के लिए सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करते कुल 150 रिक्तियों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की है।

आईबी एसीआईओ भर्ती
आईबी एसीआईओ भर्ती 2022 के लिए साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को गेट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद साइकोमैट्रिक व एप्टीट्यूड परीक्षा आयोजित की जाएगी।

केंद्रीय खुफिया अधिकारी ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती
इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती आवेदन आमंत्रित किए हैं। आईबी ने इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती के तहत साक्षात्कार, साइकोमैट्रिक व एप्टीट्यूड परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।भारत सरकार के आंख, नाक और कान बनकर काम करना चाहते हैं तो आप खुफिया विभाग में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए आईबी यानी इंटेलीजेंस ब्यूरो की ओर से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

NHAI प्रबंधक भर्ती
एनएचएआई प्रबंधक भर्ती के लिए आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले इसे स्पीड पोस्ट के माध्यम से नीचे दिए गए पते पर भेजें।

DGP (एचआर और एडमिन) – आईए/आईबी,
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण,
प्लॉट नंबर जी-5 और 6, सेक्टर-10,
द्वारका, नई दिल्ली-110075

आवेदन करने के चरण
प्रबंधक पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन के लिए अनुभवी उम्मीदवार यहां बताए गए सरल चरणों का अनुसरण कर सकते हैं साथ आवेदन संबंधी विशेष पात्रताओं और सेवा शर्तों के लिए आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

-एनएचएआई की आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर जाएं।

-क्लिक करें और वर्तमान रिक्तियों वाले विकल्प पर क्लिक करें।

-फिर भर्ती विज्ञापन पर क्लिक करें और अभी आवेदन करें विकल्प चुनें।

-यहां आवेदन पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा।

-इसे डाउनलोड करें और इसकी प्रिंट आउट कर लें।

-इसके बाद, आवेदन पत्र में पूछी गई जानकारी के अनुसार सभी विवरण भरें।

-इसके साथ कक्षा 10वीं और 12वीं की मार्कशीट, पहचान प्रमाण और अन्य आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

NHAI प्रबंधक भर्ती के लिए आयु सीमा
उम्मीदवार ध्यान दें कि एनएचएआई प्रबंधक भर्ती के लिए आवेदन के वक्त तक उनकी उम्र 56 साल से कम होनी चाहिए। 56 वर्ष और ऊपर की उम्र वाले आवेदक अपात्र माने जाएंगे। एनएचएआई प्रबंधक भर्ती के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए और साथ ही प्रासंगिक अनुभव भी होना चाहिए।

-जनरल मैनेजर (तकनीकी) -23 पद

-डिप्टी जनरल मैनेजर (तकनीकी) – 26 पद

-मैनेजर (तकनीकी) – 31 पद

आवेदन विंडो दो मई, 2022 तक खुली रहेगी

समय सीमा समाप्त होने के बाद, किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 80 पद भरे जाने हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने संगठन में रिक्त प्रबंधकीय पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। मैनेजर स्तर पद के लिए पात्र एवं उम्मीदवार एनएचएआई की आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर ऑनलाइन उपलब्ध फॉर्म के माध्यम से आवेदन करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

उत्तराखंड