टिहरी: धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की विभागीय छात्र परिषद की ओर से मनोरंजन और विचार मंथन के रूप में सांस्कृतिक व बौद्धिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विभागीय परिषद के कार्यक्रमों का शुभारंभ कालेज प्राचार्य और सहयोगी आचार्यों ने दीप प्रज्वलन कर किया। परिषद छात्रों ने अतिथियों और निर्णायक मंडल का स्वागत किया।

कालेज प्राचार्य डॉ. यूसी मैठाणी ने पत्रकारिता के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के सृजन के कार्यक्रमों के लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कालेज प्रशासन अपने स्तर से छात्र संख्या में बढ़ोतरी और गुणवत्ता परक शिक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित है। कालेज की प्राध्यापिका औरं निर्णायक मंडल की सदस्या डॉ. सुधा रानी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कालेज प्रशिक्षण एवं शिक्षण के केंद्र होते हैं।

ऐसे अवसरों पर छात्र-छात्राओं को अपने कौशल विकास के लिए विशेष प्रयत्न करने चाहिए। डॉ. जितेंद्र नौटियाल ने पत्रकारिता के आधारभूत तत्वों और सद्भावना पर अपने विचार प्रकट किए्। पत्रकारिता विभाग के डॉ. विक्रम सिंह बर्त्वाल छात्रों को गुरुजनों का सम्मान और उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के बौद्धिक सत्र में पोस्टर, रंगोली प्रतियोगिता एवं सेमिनार का आयोजन किया गया।

रंगोली प्रतियोगिता में बीए ऑनर्स पत्रकारिता एवं जनसंचार प्रथम सेमेस्टर के आयुषी और आदित्य संयुक्त रूप से प्रथम, बीए ऑनर्स पत्रकारिता और जनसंचार पंचम सेमेस्टर की राधा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर प्रतियोगिता में बीए ऑनर्स पत्रकारिता एवं जनसंचार प्रथम सेमेस्टर की आयुषी ने प्रथम, बीए ऑनर्स पत्रकारिता एवं जनसंचार प्रथम सेमस्टर के आदित्य ने द्वितीय और बीए ऑनर्स पत्रकारिता एवं जनसंचार पंचम सेमेस्टर के अरविंद जोगियाल ने तृतीय स्थान पाया।

सेमिनार में अभियक्ति की स्वंतंत्रता पर बात रख कर बी ए ऑनर्स पत्रकारिता एवं जनसंचार पंचम सेमेस्टर के छात्र अरविंद जोगियाल ने प्रथम स्थान पक्का किया तो वहीं क्रमशः तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की छात्राओं शैली व सविता रावत ने द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत आदित्य ने गिटार बजाकर तथा पंजाबी गाने पर एकल नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित छात्रों का भरपूर मनोरंजन किया। छात्रा मंजू पुंडीर और आयुषी भंडारी ने युगल रूप में देश भक्ति का गीत गाया।

पुरस्कार वितरण के साथ ही विभाग प्रभारी डॉ. सृचना सचदेवा ने सभी आगंतुकों, निर्णायक मंडल सदस्यों ,कालेज परिसर के समस्त अध्यापकों कर्मचारियों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर निर्णायक मंडल सदस्य डॉ विजय प्रकाश भट्ट, कैमरामैन विशाल त्यागी, हिमांशु जोशी, डॉ. राजपाल सिंह रावत, डॉ. सोनिया गंभीर के अलावा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply