उत्तराखंड: नहीं माना मंत्री का आदेश, अधिकारी सस्पेंड

देहरादून: धामी-2.0 सरकार गठन के बाद से ही लगातार एक्शन में है। भले ही अभी एक्शन बड़े नहीं हैं, लेकिन संदेश साफ है कि जो काम नहीं करेंगे और सरकार का आदेश नहीं मानेंगे। ऐसे अधिकारियों को सीधे सस्पेंड कर दिया जाएगा। सरकार की इस नीत का असर भी नजर आने लगा है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के आदेश के बाद भी ज्वाइनिंग नहीं देने वाले अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

कृषि मंत्री गणेशा जोशी ने दो दिन पहले ही अटैचमेंट समाप्त करने के आदेश जारी किए थे। उनके आदेश के अधिकारियों ने अपने स्तर से आदेश जारी कर दिए थे, लेकिन तबादले के 3 महीने बाद भी नई जगह ज्वाइन नहीं करने वाले अधिकारी पर अब गाज गिर गई है। मंत्री की सख्ती के बाद बड़े अफसर भी एक्शन मोड़ में हैं। रेशम विभाग के निरीक्षक सुभाष डंडरियाल को सस्पेंड कर दिया गया है।

कृषि एवं उद्यान मंत्री गणेश जोशी को इस बात की शिकायत मिली थी कि तबादला हो जाने के बावजूद भी रेशम विभाग के निरीक्षक सुभाष ने नई जगह नहीं ज्वाइन किया था। जिसके बाद सुभाष को अल्मोड़ा में सहायक निदेशक कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। साथ ही उपनिदेशक रेशम प्रदीप कुमार इस मामले में जांच करेंगे और 2 महीने के भीतर जांच विभाग के सम्मुख रखनी होगी।

उत्तराखंड