नैनीताल : नैनीताल के गेठिया क्षेत्र में खाई में दो युवकों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। ये युवक सगे भाई बताए जा रहे हैं। शवों के पास से एक बाइक भी बरामद हुई है जो की इन्ही की बताई जा रही है।

लोगों की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शवों को खाई से बाहर निकालने को रेस्क्यू किया। दोनों मृतकों की पहचान ट्रांजिट कैंप रूद्रपुर निवासी राजकुमार और राम लखन के रूप में हुई है। दोनों मृतक सगे भाई बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार 26 जून को हल्द्वानी भोटिया पड़ाव थाने में दोनों के स्वजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जिसके बाद उनकी तलाश में पहुंची परिजनों को ही दोनों के शव खाई से बरामद हुए। पुलिस ने सड़क हादसे में इनकी मौत होने की आशंकाा जाहिरकी है।

इस मामले पर ज्योलीकोट चौकी इंचार्ज नरेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार सुबह रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप निवासी दो भाई राजकुमार और राम लखन पुत्र उन्नति प्रसाद की तलाश के लिए उनके परिवार वाले यहां घटनास्थल पर पहुंचे थे।

उन्होंने पुलिस को सूचना दी और बताया कि गेठिया में पायलट बाबा आश्रम के समीप खाई की ओर से दुर्गंध आने के कारण उन्होंने खाई में तलाश किया। जहां लोगों को सड़ी गली अवस्था में दो शव बरामद हुए।सूचना के बाद पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची।

लेकिन, दोनों के शवों को पहचान पाना मुश्किल था लेकिन परिजनों ने मौके से मिली बाइक और मृतकों के पैर में पहनी गई चप्पल से दोनों की पहचान की। परिवार वालों में चीख पुकार मच गई।उन्होंने बताया कि दोनों मृतकों की 26 जून को हल्द्वानी भोटिया थाने में स्वजनों द्वारा गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

जिसके बाद से ही पुलिस और स्वजन खुद दोनों की तलाश में जुटे हुए थे। दोनों भाई मेडिकल परीक्षा के चलते 26 जून को हल्द्वानी आए हुए थे। जिसके बाद वह किस तरह गेठिया पहुंच गए इसका फिलहाल पता लगाया जा रहा है।

संभवत सड़क दुर्घटना में बाइक समेत दोनों खाई में गिर गए होंगे। जिस स्थान से दोनों के शव बरामद हुए हैं। वहां से ऊपर चढ़ना और नीचे उतरना बेहद ही मुश्किल है।

दोनों खाई से नहीं निकल पाए होंगे जिससे उनकी मौत हो गई होगी। उन्होंने बताया कि बाइक और शव पत्थर और मलबे से दबे हुए मिले हैं। फिलहाल शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply