उत्तराखंड: अग्निवीर योजना का विरोध, पुलिस ने युवाओं पर बरसाई लाठियां

हल्द्वानी: सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ स्कीम का देशभर में विरोध हो रहा है। उत्तराखंड में लगातार युवा विरोध कर रहे हैं। देहरादून से लेकर पहाड़ तक युवा सड़कों में उतर आए। हल्द्वानी में पुलिस ने युवाओं पर लाठीयां बरसा दीं। अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में भी युवाओं ने प्रदर्शन किया। जबकि हल्द्वानी में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। यहां पर कई युवाओं को हिरासत में भी ले लिया।

हल्द्वानी में भी युवाओं ने अग्निपथ स्कीम का कड़ा विरोध किया। यहां शुक्रवार को सुबह से भारी संख्या में युवा हल्द्वानी के रामलीला मैदान इकट्ठा होकर सड़कों पर जैसे ही अपने जुलूस को लेकर तिकोनिया चौराहे पर पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया जहां कई प्रदर्शनकारी भाग खड़े हुएइस दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

अल्मोड़ा में अग्निपथ स्कीम के विरोध में युवा गांधी पार्क में एकत्र हुए। यहां पर युवाओं ने कहा कि अग्निपथ स्कीम लागू होने के बाद युवाओं को काफी नुकसान होगा। 4 साल की नौकरी के बाद युवा क्या करेंगे। सभी ने अग्निपथ स्कीम को लागू न करने की मांग की। इसके बाद युवाओं ने जुलूस निकाला। इस दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस तैनात रही।

उत्तराखंड