रुद्रप्रयाग: बारिश शुरू होते ही हाईवे बंद होने और पहाड़ों से पत्थर गिरने की खबरें भी सामने आने लगी हैं। यह स्थिति तब है, जबकि अब तक बारिश उतनी हुई नहीं है, जितने आमतौर पर मानसून सीजन में होती है। अब तक राज्य में मानसून ने पूरी तरह से दस्तक भी नहीं दी है।

केदारनाथ हाईवे पर काकड़ागाड़ के पास पहाड़ से अचानक बोल्डर गिरा और बस को चीरते हुए सीधे भीतर जा पहुंचा। इससे दो लोग घायल हो गए। बस में सवार अन्य तीर्थ यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। इससे पहले कि कुछ बड़ी घटना होती चालक ने तुरंत बैक गियर लगाया और बस का सुरक्षित जगह पर ले आया।

बस तीर्थ यात्रियों को लेकर सोनप्रयाग की ओर जा रही थी। इस बीच पहाड़ी से बोल्डर गिरा और बस की छत को चीरता हुआ अंदर पहुंच गया। ड्राइवर के सामने वाले शीशे से बस के अंदर आये पत्थर से दो लोग आकाश मलिक पुत्र महेश मलिक निवासी सिटी झांसी उत्तर प्रदेश (उम्र 26 वर्ष) व अमर सिंह पुत्र केवल सिंह निवासी गढ़ी मनियावाला तहसील धामपुर जिला बिजनौर (उम्र 28 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गये थे।

घायलों को तत्काल 108 एम्बुलेन्स के माध्यम से सरकारी अस्पताल अगस्त्यमुनि पहुंचाया गया। वाहन के चालक अनिल प्रसाद निवासी पुनाड़ रुद्रप्रयाग ने जैसे ही देखा कि पहाड़ी से और पत्थर भी गिर रहे हैं। उसने तुरंत बस को वहां से हटाया और सुरक्षित जगह पर ले आया।

Leave a Reply