चारधाम यात्रा: क्या गैर हिंदुओं की एंट्री होगी बैन?, संतों की मांग पर CM धामी का एक्शन!

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा में गैर हिन्दुओं का वेरिफिकेशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार नजर बनाए हुए है। उत्तराखंड की संस्कृति के विपरीत होने वाली गतिविधियों को नहीं होने दिया जाएगा। इस तरह ये मामला अब जोर पकड़ता जा रहा है।

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर इन दोनों साधु संतों की यात्रा को लेकर गैर हिंदुओं के प्रवेश वर्जित किए जाएं की मांग लगातार बढ़ रही है। हरिद्वार की धर्म संसद से लेकर कई संतों ने चार धाम क्षेत्रों में गैर हिंदुओं के प्रवेश को प्रतिबंधित करने की सरकार से मांग की है। इस मामले पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि राज्य में कोई भी ऐसे क्षेत्र जहां पर बिना वेरिफिकेशन के लोग पाए जा रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

बकायदा इसके लिए ड्राइव भी चलाया जा रहा है। उत्तराखंड की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक छवि पर किसी तरह का कोई नुकसान ना हो और इसकी अपनी महत्ता बनी रहे इस पर सरकार काम कर रही है। सीएम धामी ने कहा कि ऐसे लोगों के लिए विशेष सत्यापन अभियान चलाया जाएगा। सीएम धामी को संतों की ओर से पत्र लिखा गया था। संतों ने मुलाकात के दौरान भी सीएम धामी के सामने इस बात को रखा था। अब सीएम धामी का बयान सामने आने के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि सरकार भी इस मामले में गंभीर है और जल्द बड़ा कदम उठाएगी।

उत्तराखंड