Home उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने धीरेनुमा सोशल वेलफेयर फाउंडेशन, बीजीयू व जीआईसी के छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर चलाया वृहद स्वच्छता अभियान

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने धीरेनुमा सोशल वेलफेयर फाउंडेशन, बीजीयू व जीआईसी के छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर चलाया वृहद स्वच्छता अभियान

by intelliberindia
कोटद्वार : जनपद पौड़ी के विधानसभा कोटद्वार के भाबर क्षेत्र की प्रमुख एतिहासिक धरोहरों सम्राट भरत की जन्मस्थली कण्वाश्रम और मालिनी नदी के किनारों पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने धीरेनुमा सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के साथ मिलकर वृहद  स्वच्छता अभियान चलाया जिसमें भगवंत ग्लोबल यूनिवर्सिटी के एनएसएस कैंडिडेट के छात्रों और राजकीय इंटर कॉलेज झंडीचौड़ के छात्र छात्राओं और स्थानीय जनता ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया।  विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कहा की स्वच्छता अभियान का मुख्य उद्देश्य स्थानीय समुदायों को जागरूक करना होता है और स्वच्छता की महत्वता को समझाना होता है। ऐसे अभियानों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाता है कि हमें अपने स्वच्छता और स्वास्थ्य को संरक्षित रखना आवश्यक है।
उन्होंने कहा की कण्वाश्रम कोटद्वार को धार्मिक और पर्यटन स्थल के रूप में मान्यता है, यहां स्वच्छता अभियान चलाना एक अत्यंत महत्वपूर्ण कदम  है। स्वच्छता अभियान से कण्वाश्रम कोटद्वार में सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा मिलेगा  और लोगों के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता और समर्पण बढ़ेगा। यह स्थानीय व्यापारों और पर्यटन उद्योग को भी लाभ पहुंचाता है क्योंकि स्वच्छता और सुव्यवस्था यात्रियों को अधिक आकर्षित करती हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की यह स्वछता  अभियान एक दिन का नही बल्कि निरंतर चलने वाला है , कोटद्वार में स्वच्छता अभियान के लिए पूरा कैलेंडर बनाया जाएगा जिसमे विभाग के अधिकारियों,पुलिस प्रशासन,मीडिया को जोड़ा जाएगा और कोटद्वार को स्वच्छ किया जाएगा।
धीरेनुमा सोशल वेलफेयर फाउंडेशन की संस्थापक सुरभि राजे सिंह ने बताया की उनका फाउंडेशन स्वच्छता पर कार्य करता है उन्होंने मिशन दून क्लिन के तहत देहरादून में स्वछता अभियान चलाया और अब इसी क्रम में फाउंडेशन ने विधानसभा अध्यक्ष के सहयोग से विधानसभा कोटद्वार में मिशन क्लिन कोटद्वार के तहत अभियान चला रहे है। इस दौरान धीरेनुमा सोशल वेलफेयर फाउंडेशन की संस्थापक सुरभि राजे सिंह,फाउंडेशन सदस्य अक्षय,फाउंडेशन सदस्य सुमित, बीजीयू एनएसएस कॉर्डिनेटर हर्षित शर्मा, मनोज पांथरी, आशीष रावत, राजीव डबराल, राजेंद्र बिष्ट, विनोद धूलिया, कांता सेमवाल, दीपक ,मनीष भट्ट मौजूद रहे।









Related Posts