उत्तरकाशी : आयुष ने बढ़ाया मान, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजलवाण ने किया सम्मान 

उत्तरकाशी: उत्तराखंड दसवीं बोर्ड में उत्तरकाशी जिले के तीन छात्र-छात्राओं ने प्रदेश स्तर पर अपना स्थान बनाया है. जबकि, 12वीं में एक छात्र ने राज्य स्तर पर स्थान प्राप्त किया है.हाईस्कूल में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त करने वालों में उत्तरकाशी ब्रह्मखाल के आयुष अवस्थी हैं.

आयुष गरीब परिवार से हैं. ऐसे में अपनी कड़ी मेहनत से यह बड़ा मुकाम हासिल किया है, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजललाण ने आयुष के घर जाकर उन्हें सम्मानित किया. साथ ही भविष्य में भी पूरी मदद करने का भरोसा दिया है.

दीपक बिजलवाण ने कहा कि प्रतिभाओं को आगे बढ़ने में मदद करनी चाहिए और सभी को उनका प्रोत्साहन बढ़ाना चाहिए, जिससे वह अपने लक्ष्य की ओर आसानी से बढ़ सकें और अपना मकसद पूरा कर सकें.

सुमन ग्रामर स्कूल ब्रह्मखाल के आयुष ने 500 अंकों में 493 अंक हासिल कर 98.60 अंक प्राप्त किए हैं. आयुष ब्रह्मखाल के जसपुर गांव के रहने वाले है.

एक गरीब परिवार के बेटे का परीक्षा परिणाम सुनकर आयुष के पिता द्वारिका प्रसाद और मां पार्वती देवी सहित गांव व क्षेत्र में खुशी की लहर है. आयुष के पिता ऑल वेदर रोड में सुपरवाइजर का कार्य करते है और मां गृहणी है.

उत्तराखंड