उत्तराखंड : राज्य सरकार फेल, केंद्र सरकार हुई एक्टिव, चारधाम यात्रा पर PM मोदी गंभीर

देहरादून: चारधाम यात्रा में सरकार के फेलियर को लेकर केंद्र सरकार ने सख्त रुख दिखया है। यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर केंद्र सरकार एक्टिव हो गई है। PM मोदी ने तीर्थ यात्रियों के मौत के मामलों को बहुत गंभीरता से लिया है। चार धाम क्षेत्रों में लगातार हो रही मौत के बाद केंद्र सरकार ने सख्त निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु की मानें तो केंद्र सरकार ने चारधाम यात्रा मार्गों पर व्यवस्थाएं चाकचौबंद करने के निर्देश दिए हैं। पीएमओ से लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। चारों धामों में ITBP और NDRF तैनात करने के केंद्र सरकार के निर्देश दिए हैं।

जरूरत पड़ने पर आर्मी की मेडिकल टीमों को भी तैनात किया जा सकता है। PM मोदी के एक्शन के बाद केंद्र सरकार उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर पूरी तरह से एक्टिव हो गई है। केंद्र सरकार के जिम्मेदारी अपने हाथों में लेने जैसी स्थिति को देखते हुए उत्तराखंड सरकार के अधिकारी भी अब सक्रिय नजर आने लगे हैं।

इससे उत्तराखंड सरकार भी फजीहत हो रही है। पर्यटन मंत्री दुबई में हैं। स्वास्थ्य मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी यही कहते रहे कि सभी तैयारियां पूरी हैं, लेकिन यात्रा शुरू होने के बाद सरकार के दावों की पोल खुल गई। यात्रा मार्गों पर अव्यवस्थाओं को बोलबाला है।

उत्तराखंड