उत्तराखंड : रफ्तार का कहर, राहगीरों और वाहनों को मारी, 1 की मौत, 4 घायल

देहरादून: विकासनगर से देहरादून की तरफ आ रही एक तेज रफ्तार कार ने ओवरटेक करने के दौरान 5 लोगों को टक्कर मार दी. हादसे में एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया है. कार चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार, रविवार देर शाम को विकासनगर से देहरादून की तरफ आ रही थी. कार में सवार निंबूचौड़ कोटद्वार निवासी डॉ. स्नेहहिल नेगी अपनी पत्नी के साथ विकासनगर से ऋषिकेश जा रहा था. पति-पत्नी का श्यामपुर ऋषिकेश में दांतों का क्लीनिक है. पंडितवाडी एसबीआई एटीएम के पास कार चालक ने बड़ी तेजी और लापरवाही से वाहन चलाकर एक साइकिल सवार व्यक्ति और पैदल चलने वाले राहगीर को टक्कर कार दी.

तेज रफ्तार कार यहीं नहीं रुकी, आगे जाकर एक अन्य स्कूटर चालक को टक्कर मारकर घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि वह ओवरटेक कर रहे थे, तभी स्कूटी सवार सामने से आग गया. कार में टक्कर लगते ही कार का एयर बैग खुल गया, जिसके बाद कार अनियंत्रित हो गई. कार ने साइकिल पर सवार आइएमए में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी दावा तमांग को टक्कर मार दी, जो ड्यूटी पर जा रहे थे.

इसके बाद कार ने स्कूटी पर सवार आमवाला रायपुर निवासी कीर्ति और बद्री मोहल्ला, पंड़ितवाड़ी निवासी राखी को टक्कर मारी. थोड़ा आगे जाकर पैदल जा रहे पंडितवाड़ी निवासी विजय गुप्ता और सरोज को टक्कर मार दी. जिसमें से दावा तमांग की इलाज के दौरान दून अस्पताल में मौत हो गई है. जबकि चार अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है. कार चालक के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है.

हादसे में मृतक

दावा तमांग पुत्र बांगेल तमांग, निवासी हाल आईएमए देहरादून, उम्र करीब 50 वर्ष.

हादसे में घायल

1-विजय गुप्ता पुत्र हरीश नारायण, 48 वर्ष, पंडितवाडी देहरादून.
2-कीर्ति पुत्री केहर सिंह खत्री, निवासी आप आराम वाला थाना रायपुर, देहरादून.
3-राखी पुत्री भागीरथ, निवासी बद्री मोहल्ला पंडितवाडी, उम्र करीब 30 वर्ष.
4-सरोज निवासी धरता वाला पंडितवाडी देहरादून.

उत्तराखंड