उत्तराखंड: इस जिले में कल बंद रहेंगे स्कूल, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

  • कल इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल.

  • भारी बारिश कि चेतोनी के चलते स्कूल बंद करने का फैसला.

देहरादून: भारी बारिश से लगातार प्रदेशभर में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई रास्ते बंद हैं। भूस्खलन से जानकार खतरा बना हुआ है। कुछ जगहों पर लोगों की खेती बर्बाद हो गई है। भारी बारिश की चेतावनी के बीच 20 जुलाई को प्रदेश के नौ जिलों में स्कूल बंद रहे। अब मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चमोली जिले में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में चमोली जिले में स्कूल कल 21 जुलाई को बंद रहेंगे।

उत्तराखंड ब्रेकिंग : निर्माणाधीन पुल गिरा, कई मजदूर दबे, रेस्क्यू जारी

चमोली जिला प्रशसन की ओर से जारी आदेश के कहा गया है कि मौसम विभाग के पुर्वानुमान के अनुसार 21 जुलाई को राज्य के अन्य जनपदों के साथ ही जनपद चमोली में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में जनपद में संचालित शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों में (कक्षा 1 से 12तक) और आंगनबाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया जाता है।

वहीं, अगर मौसम विभाग के अगले पांच दिनों के पूर्वानुमान की बात करें तो आज 20 जुलाई को प्रदेश के अधिकांश स्कूलों में बारिश का दौर अब भी जारी है। 21 जुलाई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड : CM धामी ने धोए शिव भक्तों के पैर, गंगाजली देकर किया स्वागत

22 और 23 जुलाई को भी उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली,, बागेश्वर और नैनीताल में जनपदों में कह-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 24 जुलाई के लिए उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली,, बागेश्वर और नैनीताल में जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिया का येलो अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड