उत्तराखंड: भारी बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी, 70 लोगों को बचाया पहाड़ समाचार editor

देहरादून: मानसून जाते-जाते आसमान से आफत बनकर बरस रहा है। प्रदेशभर में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। मैदान से लेकर पहाड़ तक तरबतर है। लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मसूरी में रविवार को जहां दिन में जोरदार बारिश जारी रही। वहीं, देर शाम तक लगातार बारिश होने से मसूरी-दून मार्ग पर पहाड़ से मलबा आ गया, जिससे मार्ग ठप हो गया। किंग्रेग मार्ग पर भी बड़े मोड़ पर पुश्ता ढहने से भी आवाजाही बाधित हो गई है।

दूसरी ओर विकासनगर में अमलावा नदी एक बार फिर उफान पर हे। उफान पर आने से कालसी में ग्रामीणों के घरों में पानी भर गया। गांव के करीब 70 लोगों को प्रशासन व पुलिस ने सीएचसी और ब्लाक परिसर में शिफ्ट किया। सेलाकुई और प्रेमनगर क्षेत्र में भी कई जगहों पर जलभराव हो गया।

सहिया में समालखा रोड का पुल को नुकसान पहुंचा है। पुल पर यातायात बंद कर दिया गया है उप जिलाधिकारी सौरव असवाल ने बताया कि सबसे ज्यादा नुकसान कालसी के हरिपुर रोहाडा में हुआ। नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण 20 से अधिक मकानों में पानी घुसा। इन मकानों में रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जिन्हें क्षेत्र के प्राइवेट स्कूल, मस्जिद, अस्पताल और ब्लॉक मुख्यालय पर शरण दी गई है।

उत्तराखंड: भारी बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी, 70 लोगों को बचाया पहाड़ समाचार editor

Leave a Reply