उत्तराखंड: भारी बारिश ने मचाई तबाही, 119 सड़कें बदं, आज फिर अलर्ट

उत्तराखंड: भारी बारिश ने मचाई तबाही, 119 सड़कें बदं, आज फिर अलर्ट पहाड़ समाचार editor

  • भारी बारिश लगातार आफत बनकर बरस रही है।

  • प्रदेशभर में भारी बारिश के कारण कई सड़कें बंद हो गई।

देहरादून: भारी बारिश लगातार आफत बनकर बरस रही है। प्रदेशभर में भारी बारिश के कारण कई सड़कें बंद हो गई। हालांकि, सड़कों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन, मानसून से पहले किए गए सारे दावे फेल साबित हो रहे हैं। समय से सड़कें नहीं खुल पाने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इधर, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए फिर से येलो अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में जहां ज्यादातर इलाकों में तेज गर्जना के साथ कहीं-कहीं भारी से बहुत अधिक बारिश हो सकती है।

भारी बारिश का नतीजा यह है कि खराब मौसम के कारण प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर मलबा आने से 21 स्टेट हाईवे समेत 195 सड़कें बंद हैं। एक ही दिन में 111 सड़कें बंद हो गईं, जिनमें 18 स्टेट हाईवे शामिल थे। लोक निर्माण विभाग ने 55 सड़कों को खोल दिया है। लोनिवि की मानें तो 194 जेसीबी मशीनें सड़कों को खोलने के लिए लगाई हैं।

लेकिन, सवाल यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों को खोलने के लिए कितनी मशीनें तैनात की गई है। बंद सड़कों की बात करें तो सबसे ज्यादा 67 ग्रामीण सड़कें बंद, जिसके चलते इन मार्गों पर यातायात पूरी तरह से ठप है।

उत्तराखंड: भारी बारिश ने मचाई तबाही, 119 सड़कें बदं, आज फिर अलर्ट पहाड़ समाचार editor

उत्तराखंड