उत्तराखंड: पहाड़ चढ़ गया डेंगू, दो पॉजिटिव, 12 के सैंपल लिए

उत्तराखंड: पहाड़ चढ़ गया डेंगू, दो पॉजिटिव, 12 के सैंपल लिए पहाड़ समाचार editor

पौड़ी: कोरोना के साथ डेंगू का डंक भी रफ्तार पकड़ने लगा है। राजधानी दून में अब तक दो मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन, अब एक और चिंता में डालने वाली बात सामने आई है। दरअसल, डेंग का मच्छर पहाड़ी क्षेत्रों में यह मच्छी नहीं पाया जाता है। लेकिन, इस बार खिर्सू जैसी ठंडी जगह भी डेंगू के दो मामले सामने आए हैं। गांव में कई और लोग भी बीमार है।

मैदानी जिलों के बाद अब पर्वतीय जिलों में भी डेंगू केस सामने आने लगे हैं। खिर्सू ब्लॉक के कलियासौड़ गांव में दो लोग डेंगू पॉजिटिव आने पर शनिवार को ग्राम प्रधान की सूचना पर खिर्सू से डॉक्टरों की टीम गांव निरीक्षण पर पहुंची। ग्राम प्रधान कलियासौड़ सावित्री देवी ने बताया कि दो लोग पॉजिटिव आने पर गांव में अन्य लोग जो बीमार है, उसमें 12 लोगों के सैंपल भी लिये गये। डेंगू के केस होने पर गांव में स्वच्छता बनाने के लिए सभी ग्रामीणों को जागरूक भी किया गया।

ग्राम प्रधान कलियासौड़ सावित्री देवी ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कहा कि गांव में दो लोग पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बुलाई गई। जिसमें 12 लोगों का शनिवार को सैंपल लिया गया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने स्टोर पानी की टंकी में भी बहुत जगह निरीक्षण किया, जिसमें डेंगू मच्छर पाये गये।

उत्तराखंड: पहाड़ चढ़ गया डेंगू, दो पॉजिटिव, 12 के सैंपल लिए पहाड़ समाचार editor

उत्तराखंड