उत्तराखंड : चारधाम होटल एसोसिएशन ने CM धामी से की मुलाकात, बिजली-पानी बिल माफ करने की मांग

देहरादून: उत्तराखंड चारधाम ऐसोसिएशन प्रतिनिधिमंडल ने CM धामी से मुलाकात की। एसोसिएशन ने CM धामी को फिर से मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने उनसे बिजली बिलों में राहत की मांग की, जिस पर सीएम धामी ने सकारात्मक कदम उठाने का भरोसा दिया।

चारधाम होटल ऐसासिएशन का कहना है कि कोविड-19 के कारण प्रभावित होटल व्यवसाय 2020-21 और 2021-22 की यात्रा पूर्ण रूप से ठप रही है। जिसके चलते बिजली और पानी के बिलों का भुगतान व्यवसायिक दरों पर किया जाना तर्कसंगत नहीं है। उनकी मांग है कि जब होटलों का संचालन हुआ ही नहीं। कोई व्यावसायिक गतिविधियां भी नहीं हुई, फिर व्यावसयिक बिल किसर आधार पर लिया जा रहा है।

उनका कहना है कि इससे पूर्व भी वर्ष 2013 में आई भीषण आपदा के कारण तीन वर्षों तक होटल व्यवसाय का कार्य पूर्ण रूप से प्रभावित रहने के बाद तत्कालीन सरकार ने 2013 से मार्च 2017 तक के बिलों में छूट प्रदान की थी। उसी आधार पर कोरोना के दौरान के बिजली बिलों को माफ किया जाना चाहिए।

चारधाम होटल ऐसोसिएशन ने सरकार ने 2020-21 एंव 2021-22 तक (दो वर्षों के लिए) बिजली और पानी के बिलों की प्रतिपूर्ति शासन स्तर पर करते हुए छूट प्रदान किये जाने की मांग की है। उनका कहना है कि बिना होटल संचालन के कमर्शियल बिलों को भगुतान औचित्यपूर्ण नहीं है।

उत्तराखंड