उत्तराखंड : बजट सत्र शुरू, विपक्ष के कड़े तेवर, विधायक संजय डोभाल ने उठाया ये मुद्दा

देहरादून: पांचवीं विधानसभा का दूसरा सत्र शुरू हो गया है। सत्र के पहले ही दिन धामी  सरकार विधानसभा के पटल पर वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट प्रस्ताव पेश करेगी। माना जा रहा है कि धामी सरकार बजट में राज्य के विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए कई घोषणाएं कर सकती है।

विधानसभा सत्र में प्रश्नकाल शुरू हो गया है। इस दौरान निर्दलीय विधायक संजय डोभाल ने पंचायतों में भ्रष्टाचार का मामला उठाया। जिस पर पंचायती राज मंत्री सतपाल महाराज ने जवाब में सदन को अवगत कराया कि प्रदेश में पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत में भ्रष्टाचार के कुल 23 मामले लंबित है। इन पर सरकार नियमानुसार कार्रवाई कर रही है।

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सदन में बजट प्रस्ताव रखेंगे। मार्च में सरकार पहली तिमाही के लिए लेखानुदान लेकर आई थी। अब सरकार शेष अवधि के लिए बजट लाएगी। कैबिनेट की बैठक में सरकार ने वित्तीय वर्ष के लिए करीब 63 हजार करोड़ रुपये के बजट प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

बजट में प्रदेश की जनता से लिए गए महत्वपूर्ण सुझावों की झलक दिखाई दे सकती है। भाजपा के चुनाव दृष्टिपत्र में किए गए संकल्पों को भी बजट में उतारने का प्रयास दिखना तय है।

उत्तराखंड