उत्तराखंड ब्रेकिंग: CM धामी की सीट पक्की, कांग्रेस विधायक छोड़ेंगे सीट!

देहरादून: पुष्कर सिंह धामी के CM बनने के बाद से ही इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि धामी किसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। उनके चम्पावत विधानसभा में भ्रमण के बाद यह भी कहा जाने लगा था कि वो चम्पावत से चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं। लेकिन, बदले समीकरणों के बीच अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के धारचूला से विधायक हरीश धामी कांग्रेस में अनेददेखी से इस कदर नाराज है कि वो भाजपा में भी शामिल हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार वो पूरी तरह से CM धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने का तैयार हैं। उनकी एक मात्र शर्त धारचूला का विकास है। बताया जा रहा है कि उल्द ही इसका ऐलान भी हो सकता है। सूत्रों की मानें तो मीडिया में दिए उनके बयानों से इस बात पर मुहर भी लग गई है कि वो सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि अगर सीएम धामी को धारचूला की सीट पसंद आती है और उनकी विधानसभा का विकास होता है, तो उनको सीट छोड़ने में कोई परेशानी नहीं है।

धामी के CM धामी के लिए सीट छोड़ने की अटकलें पहले भी लगाई जाती रही हैं। लेकिन, जब तक आधिकारिक ऐलान नहीं हो जाता, तब तक कुछ कह पाना मुश्किल होगा। लेकिन, कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और उप नेता सदन की तैनाती के बाद से बवाल मचा हुआ है। हरीश धामी इन नियुक्तियों से सबसे ज्यादा नाराज बताए जा रहे हैं।

धारचूला कांग्रेस के कई नेता और पदाधिकारी अपने पदों से इस्तीफा भी दे चुके हैं। ऐसे में ये बदल समीकरण इस बात का संकेत हैं कि अब धामी सीएम धामी के लिए सीट छोड़ सकते हैं। जल्द इसका आधिकारिक ऐलान भी हो सकता है। देखना यह होगा कि कांग्रेस हरीश धामी को मना सकती है या नहीं।

उत्तराखंड