उत्तराखंड: फिर बढ़ा कोरोना का खतरा! अलर्ट पर सरकार, जिलों को दिए ये निर्देश

देहरादून: कोरोना के नए मामले पूरी तरह समाप्त होने के बाजय, फिर से तेजी दिखाने लगे हैं। कोरोना का नया वेरिएंट फिर से पैर पसार रहा है। ऐसे में नए वेरिएंट को रोकने के लिए सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने विभाग ने सभी जिलों को केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना सैंपल्स की जीनोम सीक्वेसिंग करने साथ ही जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट बी-4 और बी-6 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन बढ़ते मामलों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। चारधाम यात्रा और पर्यटन सीजन होने के कारण कोरोना के नए वेरिएंट के राज्य में फैलने का खतरा बना हुआ है। हालांकि, अब तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है।

स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के आधार पर सभी जिलों को सैंपल जांच बढ़ाने के साथ कोरोना संक्रमित सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग करने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य है।

फिलहाल राज्य में कोरोना के वर्तमान में 316 एक्टिव हैं। इनमें अधिकतर कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने घरों में ही आइशोलेट हैं। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में हल्की तेजी देखी जा रही है। ऐसे में लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है।

उत्तराखंड