भगत दा के बयान पर बवाल, उद्धव ठाकरे बोले: वापस भेजना है या जेल भेजो

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र में सरकार बदलने के बाद फ्रंटफुट पर खेल रही भाजपा अब पूरी तरह से बैकफुट पर है। राज्यपाल कोश्यारी के बयान पर राजनीति भी होने लगी है। महाराष्ट्र में उनको लेकर लोगों में नाराजगी देखी जा रही है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मुंबई के एक कार्यक्रम में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की टिप्पणी को लेकर उन पर तीखा हमला किया। ठाकरे ने आरोप लगाया कि कोश्यारी ने मराठी लोगों का अपमान किया है और उन्होंने यह बयान जानबूझकर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना प्रमुख ने कहा कि कोश्यारी ने हद पार कर दी है। उन्हें उस कुर्सी का सम्मान करना चाहिए जिस पर वह आसीन हैं। राज्यपाल ने जिस तरह का बयान दिया है उसके बाद तो यह तय किया जाना चाहिए कि उन्हें यहां से वापस भेजना है या जेल भेजना है। राज्यपाल कोश्यारी मराठी लोगों से माफी मांगना होगा।

वहीं, कांग्रेस ने भी उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि भगत सिंह कोश्यारी ने मराठी मानुष का अपमान किया किया है। उनको या तो माफी मांगनी चाहिए या फिर उनको वापस भेज देना चाहिए। लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है।

उत्तराखंड