उत्तरकाशी : नाले में बहे लाखों, सड़कें बंद, सेब और टमाटर की हजारों पेटियां फंसी

उत्तरकाशी : नाले में बहे लाखों, सड़कें बंद, सेब और टमाटर की हजारों पेटियां फंसी पहाड़ समाचार editor

उत्तराकाशी: उत्तरकाशी जिले में भारी बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर आ गए। कई जगहों पर भूस्खलन हो गया। पुरोला के कुमोला खड्ड में आए उफान ने जमकर तबाही मचाई। आठ दुकानें सलौब के साथ बह गए। साथ ही पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम भी तेज बहाव में बह गया, जिसमें करीब 24 लाख रुपये का कैश भरा हुआ था। सेवरी क्षेत्र में भारी बारिश के कारण सड़कें बंद हो गई हैं। काफी हिस्सा धंस गया है।

उत्तरकाशी से बड़ी खबर : पुरोला में भारी बारिश से तबाही कई दुकानें बही 

रोड़ बंद होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि सेवरी, धारी, कफानोल, धारी वल्ली, नैणी, कीमी, कंडाऊ, बिंगसी, क्वाड़ी और मटियाल समेत कई गांवों को संपर्क जिला मुख्यालय के साथ ही अन्य मुख्य बाजारों से कट गया है।

बड़ा संकट यह है कि इन क्षेत्रों में हजारों पेटियां सेब और टमाटर की वाहनों के इंतजार में खड़ी हैं। समय से रोड़ नहीं खुलने और सप्लाई नहीं होने से किसानों और बागवानों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। भारी बारिश के कराण खेती को भी नुकसान हुआ है।

VIDEO…पुरोला में भारी बारिश से तबाही 

 

गंगोत्री हाईवे भी भूस्खलन के कारण नेताला और पकोड़ा नाला में मलबा आने से बंद है। यमुनोत्री हाईवे खरादी क्षेत्र में खोलने के प्रयास शुरू किए गए, लेकिन स्थानीय लोगों के साथ सैकड़ों यात्रियों के वाहन जगह-जगह फंसे हुए हैं। वहीं मसूरी में पांच घंटे से लगातार बारिश हो रही है। शहर में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

बारिश के चलते मसूरी-देहरादून मार्ग पर जगह-जगह मलबा आ गया है। गज्जी बैंड के पास सड़क पर पेड़ गिर गए हैं। जिससे मार्ग बंद हैं। सड़क बंद होने की सूचना पर फायर और वन कर्मी मौके पर पहुंचे हैं। फायर और वन कर्मियों ने पेड़ काटकर सड़क से हटा दिया है। फिलहाल मार्ग पर आवाजाही शुरू हो गई है। वहीं, भट्टा गांव के पास पेड़ और मलबा सड़क पर आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

उत्तरकाशी : नाले में बहे लाखों, सड़कें बंद, सेब और टमाटर की हजारों पेटियां फंसी पहाड़ समाचार editor

उत्तराखंड