उत्तराखंड : शिक्षा विभाग में ट्रांसफर, वायरल हो रहा ये आदेश

देहरादून: इन दिनों प्रदेश में ट्रांसफर का दौर चल रहा है। विभिन्न विभाग में लगातार ट्रांसफर किए जा रहे हैं। शिक्षा विभाग में लगातार स्थानांतरण किए जा रहे हैं। एक के बाद एक सूची जारी की जा रही है।

इन सूचियों के बीच एक चिट्ठी सामने आई है, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। यह कोई आम चिट्ठी नहीं है। अल्कि आदेश है। इसे बाकायदा मुख्यमंत्री कार्यालय से भेजा गया है। हालांकि, इसमें कितना सच है। फिलहाल यह साफ नहीं है।

शिक्षक नेता मुकेश प्रसाद बहुगुणा ने फेसबुक पर एक पोस्ट की है। हालांकि, उन्होंने साफतौर पर बहुत कुछ नहीं लिखा है, लेकिन उन्होेंने कटाक्ष करते हुए लिखा है। त्वरित निर्णय, पारदर्शिता, सुशान।

दरअसल, जो चिट्ठी वायरल हो रही है, वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के संयुक्त सचिव संजय टोलिया की ओर से लिखी गई है। चिट्ठी कहना गलत होगा, जो भाषा लिखी गई है। उसमें सीधेतौर पर शिक्षा महानिदेशक को मामले में व्यक्गित ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं।

इसमें तीन शिक्षिकाओं के नाम लिखे गए हैं और साथ में उनके ट्रांसफर के लिए प्रस्तावित स्थान भी दिया गया है। खास बात यह है कि यह दूसरी चिट्ठी है। इससे पहले लिखी गई चिट्ठी पर जब कार्रवाई नहीं हुई, तो दोबारा चिट्ठी लिखी गई। हालांकि, यह चिट्ठी गत जून में 26 तारीख को लिखी गई थी, लेकिन अब ये सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

उत्तराखंड