रुद्रप्रयाग : उत्तराखंड में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक के बाद एक बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले 1 सप्ताह में ही 45 से अधिक लोगों की सड़क हादसों में मौतें हो चुके हैं। आज भी एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। गनीमत यह रही वाहन गहरी खाई में नहीं गिरा, वरना वाहन सवार लोगों की जानें जा सकती थी।

गंगोत्री दर्शन के बाद केदारनाथ जा रहे मध्यप्रदेश के 14 तीर्थयात्रियों का टैंपो ट्रैवलर वाहन तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मोटरमार्ग पर मयाली के पास स्टेयरिंग फेल होने से सड़क से नीचे उतर गया।

वाहन झाड़ि‍यों और पुश्ते पर किसी तरह अटक गया। जिससे वाहन सवार लोगों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया। इस तरह बड़ा हादसा होने से टल गया। परिवहन विभाग ने वाहन के सभी दस्तावेजों की जांच की, वाहन की फिटनेस समेत सभी दस्तावेज सही पाए गए। यात्रियों को दूसरे वाहन से केदारनाथ भेज दिया है।

शुक्रवार को गंगोत्री दर्शन कराने के बाद यात्री केदारनाथ जा रहे थे। जैसे यात्रियों का वाहन टिहरी गढ़वाल के अंर्तगत घनसाली व तिलवाड़ा के बीच मयाली पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लटक गया।

वाहन के आगे के दो टायर सड़क से बाहर और पीछे के दो टायर सड़क पर टिके रहे। जिससे वाहन नीचे की ओर लटक गया। दुर्घटना का कारण गाड़ी का स्टेयरिंग लाक होना बताया जा रहा है।

स्थानीय ग्रामीणों ने जखोली पुलिस चौकी को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने टैंपो ट्रैवलर वाहन से एक-एक यात्री को रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला। सभी यात्री जबलपुर मध्यप्रदेश के निवासी हैं।

Leave a Reply