उत्तराखंड: नकल करते हुए पकड़ा गया छात्र, बोला…धामी जी का पड़ोसी हूं, समझ लेना

हल्दवानी : हल्दवानी के MBPG कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचा एक छात्र अपने साथ ढेर सारी पर्चियां लेकर पहुंचा। जब टीचर्स ने उसे नकल सामग्री लेजाने से रोका तो छात्र ने कहा, ‘धामी जी का पड़ोसी हूं, समझ लेना’।

MBPG कॉलेज में परीक्षाएं चल रहीं हैं। सुबह की पाली में पॉलिटिकल साइंस का एग्जाम था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार छात्र परीक्षा देने पहुंच रहे थे और टीचर्स सभी को चेक कर रहे थे। इसी बीच एक छात्र अपने साथ नकल सामग्री लेकर पहुंचा। टीचर्स ने छात्र को नकल सामग्री के साथ पकड़ लिया।

नकल सामग्री पकड़े जाने से छात्र भड़क गया। पहले तो टीचर्स ने उसे शांत कराने की कोशिश की लेकिन छात्र मानने को तैयार नहीं हुआ। जब टीचर्स भी नहीं माने तो आखिरकार छात्र ने अपना रौब और गांठने की कोशिश की। छात्र बोला, ‘धामी जी का पड़ोसी हूं, समझ लेना’।

छात्र को लगा कि ‘धामी जी’ का नाम सुनते ही टीचर्स उसे छोड़ देंगे लेकिन टीचर्स भी कहां मानने वाले। उन्होंने वहीं पर छात्र को और जमकर फटकार लगाई। फिर जब छात्र का रौब कुछ ढीला पड़ा तो उसे एग्जाम के लिए भेज दिया।

हैरानी की बात ये कि परीक्षा देने के बाद वो छात्र फिर एक बार पूरे जोश में कॉलेज प्रिंसिपल के पास पहुंच गया। उसने टीचर्स पर अभद्रता करने का आरोप लगाना शुरु कर दिया।

हालांकि, प्रिंसिपल तक पूरी जानकारी पहुंच चुकी थी। टीचर्स ने भी मजाक मजाक में ‘धामी जी’ का पूरा नाम पूछ दिया। हैरत इस बात की है कि वो छात्र धामी जी का पूरा नाम नहीं बता पाया। बाद में वो गुस्सा होते हुए निकल गया। पूरे दिन कॉलेज के गेट पर घटी ये घटना पूरे कॉलेज में चर्चा का विषय बनी रही।

उत्तराखंड