उत्तराखंड : माली की होनहार बिटिया PM मोदी के साथ करेगी योग

नैनीताल: प्रतिभा हो तो उसे कोई नहीं रोक सकता। कुछ प्रतिभाएं हैं, जो छिपी रह जाती हैं। ऐसी ही एक प्रतिभा का नाम दीपा गिरी। महज 11 साल की दीपा पीएम मोदी के साथ योग करेंगी। उसके पिता माली का काम करते हैं। दीपा अपने प्रशिक्षक कंचन रावत के साथ दिल्ली रवाना हो गई हैं। महाधिवक्ता कार्यालय नैनीताल में माली के पद पर कार्यरत किशन गिरि की बेटी दीपा गिरि का चयन अंडर-14 राष्ट्रीय योग ओलंपियाड के लिए हुआ है। योग दिवस पर 21 जून को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में योग कार्यक्रम होगा।

तल्लीताल के कृष्णापुर क्षेत्र निवासी दीपा गिरि (11) अटल उत्कृष्ट राजकीय बालिका इंटर कालेज में छठी कक्षा की छात्रा हैं। उन्होंने बताया कि वह नौ साल की उम्र से योग कर रही हैं। भविष्य में योग के क्षेत्र में ही करिअर बनाना चाहती हैं। दीपा ने जीजीआईसी धौलाखेड़ा हल्द्वानी में एनसीईआरटी की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय योग ओलंपियाड में हिस्सा लिया और अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से राष्ट्रीय योग ओलंपियाड में जगह बनाई।

राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दिल्ली में यह ओलंपियाड होना है, जिसमें पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे। दीपा ने बताया कि जब मुझे पता चला कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी पहुंच रहे है तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैं बहुत खुश हूं। दीपा के पिता माली हैं जबकि मां कमला गिरि गृहणी है। अटल उत्कृष्ट जीजीआईसी की प्रधानाचार्य सावित्री दुग्ताल ने बताया कि दीपा अपने प्रशिक्षक कंचन रावत के साथ दिल्ली रवाना हो गई हैं।

उत्तराखंड