पहाड़ समाचार की खबर का बड़ा असर, चालू हो गई श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पहाड़ समाचार editor

  • पहाड़ समाचार की खबर का बड़ा असर.

  • चालू हो गई श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट.

देहरादून: आपके सबसे भरोसेमंद न्यूज पोर्टल की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है। पहाड़ समाचार ने श्री दवे सुमन विश्वविद्यालय के कारनामे की खबर प्रकाशित की थी। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट कई दिनों से बंद चल रही थी। उसके बदले यूनिवर्सिटी ने एक ऐसा लो क्वालिटी का पेज तैयार किया था, तो सर्चिंग में भी नहीं आ रहा था। ऐसे में छात्रों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इसको लेकर पहाड़ समचार ने “उत्तराखंडः मंत्री कर रहे डिजिटल एजुकेशन के दावेए श्रीदेवसुमन विश्वविद्यालय ने दो माह से बंद कर रखी वेबसाइट” हेडिंग से खबर प्रकाशित की थी।

खबर प्रकाशित होते ही यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बंद वेबसाइट को फिर से चालू कर दिया गया। सवाल यह है कि जो वेबसाइट कुछ ही घंटों में फिर से चलने लगी और लाइव हो गई। आखिर उसमें ऐसा क्या था, जो इतने दिनों से उसे बंद करके रखा गया था। उच्च शिक्षा मंत्री को जरूर इस बात का संज्ञान लेना चाहिए और जांच भी करानी चाहिए।

उत्तराखंड: मंत्री कर रहे डिजिटल एजुकेशन के दावे, श्रीदेवसुमन विश्वविद्यालय ने दो माह से बंद कर रखी वेबसाइट

 

सवाल यह भी है कि जब अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी विकसित हो रही है, फिर यूनिवर्सिटी ने लो क्वालिटी का पेज क्यों बनाया? दूसरा यह कि वर्तमान समय में एडमिशन का दौर चल रहा है। ऐसे में वेबसाइट को बंद करने का फैसला क्यों लिया गया? साथ ही वेबसाइट पर यूनिवर्सिटी से जुड़ी विभिन्न जानकारियां भी अपलोड की जाती हैं। दिशा-निर्देश भी जारी होते हैं। इसके अलावा टेंडर भी जारी किए जाते हैं, फिर क्यों वेबसाइट को बंद किया गया? इन सवालों के जवाब जांच से ही मिल पाएंगे।

पहाड़ समाचार की खबर का बड़ा असर, चालू हो गई श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पहाड़ समाचार editor

Leave a Reply