उत्तराखंड : कोरोना के खतरे के बीच डेंगू की दस्तक, यहां मिला पहला मामला!

देहरादून : राजधानी देहरादून में डेंगू ने भी दस्तक दे दी है। दून के एक निजी स्कूल के शिक्षक में डेंगू बुखार की पुष्टि हुई है। शिक्षक की हालत सामान्य बताई जा रही है। वह स्कूल परिसर में ही उपचार ले रहे हैं। कोरोना  के बढ़ते मामलों के साथ ही अब डेंगू बुखार की दस्तक ने दी है, जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है।

इंदिरानगर स्थित डे-बोर्डिंग एशियन स्कूल के 51 वर्षीय शिक्षक को कुछ दिन पहले बुखार आया था। डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने एक निजी लैब से डेंगू की एलाइजा जांच कराई। जांच में डेंगू की पुष्टि होने पर स्कूल ने शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। जिले में डेंगू का मामला सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई। स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और आशा वर्कर की टीम ने बृहस्पतिवार को स्कूल व आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

उत्तराखंड: कोरोना फिर तोड़ने लगा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 300 के पार नए मामले

स्कूल में किसी और शिक्षक, स्टाफ या छात्र में बुखार की शिकायत नहीं मिली है। नगर निगम की टीम ने स्कूल और आसपास मच्छर, लार्वानाशक रसायनों का छिड़काव किया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने लार्वा सोर्स का भी पता किया। जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि स्कूल में मच्छर का लार्वा नहीं मिला है। मरीज की स्थिति सामान्य है और वह स्कूल परिसर में ही उपचार ले रहे हैं। स्कूल के विजिटिंग डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं।

उत्तराखंड