खेल मंत्री रेखा आर्या ने किया स्पोर्ट्स स्टेडियम रोशनाबाद व हॉकी स्टेडियम का निरीक्षण, बालिका छात्रावास में जाकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

खेल मंत्री रेखा आर्या ने किया स्पोर्ट्स स्टेडियम रोशनाबाद व हॉकी स्टेडियम का निरीक्षण, बालिका छात्रावास में जाकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा
 
हरिद्वार : महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने शनिवार को रोशनाबाद स्थित हॉकी स्टेडियम, राजकीय सम्प्रेक्षण गृह एवं खेल छात्रावास का निरीक्षण किया। खेल मंत्री ने निर्माण कार्यों, जिसमें मल्टीपर्पज हॉल, हॉस्टल के निर्माण की प्रगति रिपोर्ट संबंधित अधिकारियों से ली और समस्त निर्माण कार्याे को जल्द पूरे करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्याे में किसी भी प्रकार भी लापरवाही न बरती जाए, इसके निर्देश भी दिए। अधिकारियों ने बताया कि वंदना कटारिया स्टेडियम में चल रहे छात्रावास आदि के निर्माण कार्य इसी वर्ष माह अक्टूबर तक पूर्ण कर लिये जायेंगे।
वहीं अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान मंत्री रेखा आर्या बालिका छात्रावास पहुंची जहां जाकर उन्होंने छात्रावास का निरीक्षण किया और  छात्राओं के साथ संवाद स्थापित किया। साथ ही उनको छात्रावास में मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने सभी खिलाड़ियो का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जीवन मे अपना एक लक्ष्य निर्धारित करंे और उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि आज हमारी लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नही है। आज लड़कियां हर एक क्षेत्र में लड़कों से आगे बढ़ते हुए बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं, फिर चाहे वह कोई भी क्षेत्र हो। उन्होंने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है, राज्य सरकार ने खिलाड़ियों के लिए खेल विभाग के जरिए कई सारी सुविधाएं विकसित की हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम अपने बच्चों में बचपन से ही खेल की ललक पैदा करें, जिसके लिए विभाग लगातार कार्य कर रहा है। इस दौरान खेल मंत्री ने खिलाड़ियो को खेल किट भी वितरित की।
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या तत्पश्चात रोशनाबाद स्थित राजकीय बाल संप्रेषण गृह पहुंची जहां पर उन्होंने बच्चों को मिलने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बाल गृह में शौचालय, किचन, बच्चों के रहने के कक्षों सहित अन्य व्यवस्थाएं परखी। निरीक्षण में पाई गई कमियों को दूर करने के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। सभी बच्चों से कहा कि परिस्थितियां चाहे जैसी भी हो हमें हर हाल में मजबूत होना चाहिए और सदैव अपने आपको साबित करने का प्रयास करना चाहिय। इस अवसर पर सहायक निदेशक खेल सुनील डोभाल, जिला युवा कल्याण अधिकारी मुकेश भट्ट, जिला प्रोबेशन अधिकारी अविनाश भदौरिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी  सुलेखा सहगल, जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रदीप कुमार, राजकीय बाल गृह अधीक्षक विजय दीक्षित, हॉकी कोच शिखा बिष्ट, अनुराग राठी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।