उत्तराखंड : इन पांच जिलों में स्कूलों की छुट्टी, यहां एक सप्ताह रहेंगे बंद

देहरादून: राज्य के पांच जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। पांच दिनों के लिए मौसम विभाग की ओर भारी बारिश की चेतावनी और कांवड़ मेला के चलते स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई है। राजधानी देहरादून के स्कूलों में भी छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। देहरादून के 12वीं तक के स्कूल 20 जुलाई को बंद रहेंगे।

देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने ऋषिकेश में श्रावण कांवड़ मेला में कांवड़ियों के चलते भीड़ बढ़ने और मार्ग बंद होने की संभावना के चलते हफ्तेभर की छुट्टी घोषित की है।

विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए 20 जुलाई से 26 जुलाई तक ऋषिकेश तहसील के अंतर्गत, हरिद्वार – ऋषिकेश मार्ग पर स्थित सभी शासकीय, अशासकीय प्राइवेट, मदरसे समेत सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं।

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के चलते टिहरी गढ़वाल में सभी सरकारी, निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी में कक्षा 1 से 12 के लिए सभी कक्षाएं 20 जुलाई को निलंबित रहेंगी।

नैनीताल जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने 20 जुलाई को मौसम के मद्देनजर सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। चंपावत में जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने कक्षा 1 से 12वीं कक्षा के सभी शासकीय,अशासकीय विद्यालयों और आंगनबाड़ी केन्द्रों में 20 जुलाई को एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

बागेश्वर जिले में भी बुधवार यानि 20 जुलाई को सभी स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित कर दिया गया है।

अल्मोड़ा में भी कल बुधवार यानि 20 जुलाई को कक्षा एक से 12 तक के सभी शासकीय व अशासकीय व निजी विद्यालयों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है।

उत्तराखंड