होमगार्ड हेल्प डेस्क यात्रियों के लिए बदरीनाथ धाम में कर रहा संजीवनी का काम, उत्कृष्ट कार्य के लिए पीएस अनिल कुमार को किया सम्मानित

by intelliberindia

बदरीनाथ (चमोली)। चारधाम यात्रा इन दिनों शबाब पर है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में तीर्थ यात्री बदरीनाथ धाम पहुंच रहे है। बदरीनाथ धाम में यात्रियों की सुविधा के लिए होमगार्ड हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। जो यात्रियों के लिए संजीवनी का काम कर रही है। बदरीनाथ के दर्शन करने पहुंच रहे दिव्यांगजनों, असहाय, वृद्धों को दर्शन करवाने के लिए होमगार्ड के जवान तत्परता के साथ कार्य में जुटे हुए है।

होमगार्ड की ओर से बदरीनाथ धाम में स्थापित हेल्प डेस्क के माध्यम से यात्रियों को काफी सुविधा मिल रही है। विशेषकर उन श्रद्धालुओं के लिए जो बीमार हो रहे हैं, बिछड़ गये हों,  सामान खो गया उनकी पूरी निष्ठा के साथ सहायता की जा रही है। बुधवार को जिला कमांडेंट चमोली एसके साहू ने हेल्प डेस्क की गतिविधियों और इसका फीड बैक लेने के लिए औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि यहां तैनात होमगार्ड के जवान पूरी निष्ठा के साथ कार्य में लगे हुए है। हेल्प डेस्क पर तैनात पीएस अनिल कुमार के उत्कृष्ट कार्य के लिए कमांडेट जनरल होमगार्ड की ओर से पांच सौ रूपये का नगर पुरस्कार और एक प्रशस्ति दिया गया है। जिसे जिला कमांडेट ने अनिल कुमार को प्रदान किया।

Related Posts