उत्तराखंड: UKSSSC की लेटलतीफी, रैंकर्स भर्ती रिजल्ट का इंतजार करते रह गए पुलिसकर्मी

उत्तराखंड: UKSSSC की लेटलतीफी, रैंकर्स भर्ती रिजल्ट का इंतजार करते रह गए पुलिसकर्मी पहाड़ समाचार editor

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्त चयन सेवा आयोग (UKSSSC) के कारनामे इन दिनों चर्चाओं में हैं। आयोग की शायद ही कोई परीक्षा रही होगी, जिसको लेकर कोई विवाद ना हुआ हो। आयोग को पुलिस रैंकर्स भर्ती परीक्षा की जिम्मेदारी दी गई थी। परीक्षा 2021 में हो चुकी है। परिणाम भी जारी हो चुके थे। लेकिन, पांच पुलिसकर्मियों ने परिणों को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

हाईकोर्ट 11 जुलाई को याचािक को निस्तारित कर चुका है। बावजूद आयोग परिणाम जारी नहीं कर रहा है। डीजीपी आशोक कुमार से लेकर आयोग के सचिव संतोश बडोनी ने पिछले दिनों मीडिया को बयान भी दिया था कि परिणाम जल्द जारी कर दिए जाएंगे। लेकिन, अब तक परिणाम जारी नहीं किए गए हैं।

उत्तराखंड : स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित होंगे पुलिस अधिकारी और कर्मचारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

इसमें आयोग (UKSSSC) के सचिव संतोश बडोनी का कहना था कि हाईकोर्ट के फैसले की समीक्षा बोर्ड बैठक में की जाएगी। उसके बाद परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। लेकिन, तो बोर्ड बैठक हुई और ना ही परिणाम जारी किए गए। सवाल यह है कि कोई के फैसले की समीक्षा करने में कितना समय लगाता है।

2021 में सिविल पुलिस के 394 हेडकांस्टेबल, 61 दारोगा, पीएसी के 77 प्लाटून कमांडर के लिए भर्ती परीक्षा हुई थी। इनके अलावा पीएसी में ही 250 हेडकांसटेबी और सशत्र पुलिस में 215 हेडकांस्टेबल के लिए भी रैंकर्स भर्ती हुई थी। तब से ही सफल पुलिसकर्मी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन आज तक परिणाम जारी नहीं किए गए।

उत्तराखंड: UKSSSC की लेटलतीफी, रैंकर्स भर्ती रिजल्ट का इंतजार करते रह गए पुलिसकर्मी पहाड़ समाचार editor

उत्तराखंड