उत्तराखंड: बोतल में नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, सख्त आदेश जारी

देहरादून: पेट्रोल पंप से पेट्रोल या डीजल बोतल या फिर किसी दूसरे वर्तन में पेट्रोल-डीजल पर पाबंदी है। बावजूद, इसके धड़ल्ले से पेट्रोल-डीजल खुले सामान की तरह दिया जा रहा है। लेकिन, अब पूर्ति विभाग ने इस पर सख्ती से रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है। पुलिस की भी इस पर पैनी नजर है।

भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के बयान के बाद से ही देशभर में माहौल बिगड़ा हुआ है। हाल में जगह-जगह बिगड़ते माहौल को देखते हुए यह फैसला लिया गया। जिले में पेट्रोल पंपों पर जिला पूर्ति अधिकारी की तरफ से इस बाबत जारी आदेश की कॉपी चस्पा कर दी गई है। देशभर में इन दिनों उपद्रव की घटनाएं बढ़ रही हैं।

कई स्थानों पर सामने आया है कि पेट्रोल बोतलों में लेकर आग लगाकर पेट्रोल बम के रूप में फेंका गया। ऐसी घटनाएं न हों इसे देखते हुए देहरादून जिले में सख्ती बरती जा रही है। जिला पूर्ति अधिकारी जसवंत कंडारी ने आदेश किया है कि पेट्रोल पंपों पर वाहनों के अलावा खुली बोतल आदि में तेल न दिया जाए।

उन्होंने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को सख्ती से आदेश के अनुपालन कराने का निर्देश दिया है। सूत्रों के मुताबिक प्रशासन के पास इंटेलिजेंस की रिपोर्ट पहुंची, इसमें इस तरह की घटना होने की आशंका जताई गई थी। डीएम के निर्देश पर जिला पूर्ति अधिकारी ने यह एक्शन लिया है। पेट्रोल पंपों पर अगर लोग बोतल लेकर पहुंच रहे हैं, तो उनको वापस लौटाया जा रहा है।

उत्तराखंड