उत्तराखंड ब्रेकिंग : आज पहुंचेगा मानसून, अगले तीन दिन भारी से बहुत बारिश की चेतावनी

देहरादून: राज्य में आज मानसून दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन आज से शुक्रवार तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया है। इसको देखते हुए अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन और नदी-नालों के उफान पर आने की चेतावनी भी दी गई है। ऐसे में लोगों को नदी किनारे जाने से बचने की सलाह दी गई है। साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों खासकर भूस्खलन प्रभावित जगहों पर जाने से परहेज़ करने को भी कहा गया है्।

मौसम विभाग के अनुसार आज देहरादून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी में गरज के साथ भारी वर्षा की आशंका है। वहीं, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।

राज्य में कुमाऊं मंडल के ज्यादातर क्षेत्रों में झमाझम वर्षा का क्रम जारी है। गढ़वाल में भी बादलों ने डेरा जमा रखा है और कहीं-कहीं हल्की बौछारें पड़ रही हैं। मसूरी में पहाड़ी मलबा आने के कारण जहां मार्ग बंद रहा।

वहीं, एक कार मलबे में दब गई। गनीमत रही कि उस वक्त कार में कोई सवाल नहीं था। इधर, मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में कुमाऊं के कुछ हिस्सों में मानसून दस्तक दे सकता है।

उत्तराखंड