उत्तराखंड: तिलाड़ी मार्ग के बहुरेंगे दिन, सतपाल महाराज से मिले कपिल, जल्द होगा एक्शन

बड़कोट: बड़कोट-तिलाड़ी मार्ग की बदहाली किसी से छुपी नहीं है। इस मार्ग की हालत ऐसी है कि इस पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। यह मार्ग जहां तिलाड़ी शहीद स्थल तक जाता है। वहीं, इस मार्ग से राजगढ़ी मोटर मार्ग भी जुड़ा है। राजगढ़ी मार्ग पर कई गांवों के लोग सफर करते हैं। सभी वाहन इसी तिलाड़ी मार्ग से होकर जाते हैं।

तिलाड़ी मोटर मार्ग व्यवस्तम मार्गों में से एक है। बावजूद, मोटर मार्ग निर्माण से अब तक इस पर डामरीकरण नहीं हो सका है। पूर्व में बजट जारी होने के दावे भी किए गए थे। लेकिन, दावे धरातल पर नजर नहीं आए। मार्ग चौड़ीकरण का काम तो हुआ, लेकिन मौके पर स्थिति को देखकर ऐसा लगता नहीं है।

इस मामले में युवा समाजसेवी डॉ.कपिल देव रावत ने लोक निर्माण विभाग मंत्री सतपाल महाराज से मुलाकात कर उनको समस्या से अवगत कराया है। कपिल ने महाराज को ज्ञापन भी सौंपा, जिस पर महाराजा ने सकारात्मक रुख दिखाया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मार्ग के डामरीकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने इस बात पर हैरानी भी जताई कि उनको आज तक इस मार्ग के बारे में किसी ने जानकारी नहीं दी।

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अधिकारी और जनप्रतिनिधि जनता के प्रति कितने संवेदनशील हैं। जिस मार्ग पर हर रोज सैकड़ों लोग गुजरते हैं। उस मार्ग पर अब तक डामरीकरण नहीं हो पाया है। जबकि, चुनाव के दौरान हर नेता इस मार्ग के डामरीकरण और सुधारीकरण के दावे करते हैं।

उत्तराखंड