पोखरी (चमोली)। चमोली जिले के पोखरी-हापला-गोपेश्वर मोटर मार्ग बामनाथ में गुरुवार को चट्टान टूटने के कारण अवरुद्ध होने से मोटर मार्ग पर आवाजाही ठप्प हो गया गई है। चन्द्रशिला पट्टी के दर्जनो ग्राम सभाओं के ग्रामीणों को जिला मुख्यालय गोपेश्वर आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को कर्णप्रयाग के रास्ते जिला मुख्यालय गोपेश्वर की आवाजाही करने को मजबूर हैं।

गुरूवार को अचानक पोखरी-गोपेश्वर मोटर मार्ग पर बामनाथ के समीप पहाड़ी से भारी मात्रा में मलवा और बोल्डर आ गये जिससे मोटर मार्ग अवरूद्ध हो गया है। गनीमत यह रही कि जिस समय पहाड़ी से मलवा और बोल्डर टूट कर गिर रहे थे उस वक्त मार्ग पर वाहनों की आवाजाही नहीं थी अन्यथा कोई बड़ी घटना घट सकती थी। मोटर मार्ग के अवरूद्ध होने से दर्जनों ग्राम सभाओं को जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। अब ग्रामीणों को मुख्यालय तक पहुंचने के लिए कर्णप्रयाग होते हुए अतिरिक्त दूरी तय कर पहुंचना पडेगा। गुडम के प्रधान सज्जन नेगी, मसोली के प्रधान देवेन्द्र लाल, पाटी जखमाला के प्रधान प्रेम सिंह नेगी, नैल के प्रधान संजय रमोला, नौली के प्रधान  सतेन्द्र सिंह काण्डई चन्द्रशिला के प्रधान नवीन राणा,  सहित तमाम क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने शासन प्रशासन से शीघ्र  मोटर मार्ग को खोलकर यातायात बहाल करने की मांग की है।

इधर, पीएमजीएसवाई अधिशासी अभियंता परशुराम चमोला ने कहा मोटर मार्ग के दोनों ओर से जेसीबी मशीन लगाई है। चट्टान से लगातार पत्थर आने के कारण सड़क से मलबा हटाने में दिक्कत आ रही है। गुरूवार शाम तक सड़क मार्ग को यातायात बहाल प्रयास किया जा रहा है।