डीएम आशीष भटगांई ने बीएसएनएल की लचर संचार व्यवस्था पर जताई कड़ी नाराजगी, नागरिकों को बेहतर सेवाएं देने के दिए निर्देश

by intelliberindia
बागेश्वर : जिले में बीएसएनएल की संचार सेवाओं में आ रही दिक्कतों को लेकर नागरिकों की शिकायतों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी, आशीष भटगांई ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने मंडल अभियंता, बीएसएनएल, आशीष निगम को कड़े निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और आम जनता को निर्बाध संचार सुविधा उपलब्ध कराना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।
संचार सेवाओं में व्यवधान से आमजन को हो रही परेशानी पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यह न केवल नागरिकों के दैनिक जीवन को प्रभावित कर रहा है, बल्कि आपातकालीन सेवाओं, स्वास्थ्य सुविधाओं, ऑनलाइन शिक्षा और व्यापार पर भी प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है। उन्होंने बीएसएनएल अधिकारियों को निर्देश दिया कि शिकायतों का त्वरित समाधान किया जाए और सभी बाधाओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाए।
जिले में 48 मोबाइल टावर लगाए जाने थे, जिनमें से 33 में कार्य पूर्ण हो चुका है। हालांकि बैठक में सामने आया कि उनमें से भी कई सुचारू रूप से कार्य नहीं कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि यह स्थिति अस्वीकार्य है, क्योंकि सुचारू संचार व्यवस्था न केवल प्रशासनिक कार्यों बल्कि नागरिकों की सुविधा और सुरक्षा के लिए भी अत्यंत आवश्यक है। जिलाधिकारी ने बीएसएनएल अधिकारियों को निर्देश दिया कि लंबित टावरों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा किया जाए और चालू टावरों की कार्यप्रणाली को दुरुस्त कर नागरिकों को निर्बाध सेवा प्रदान की जाए। साथ ही जिले के विभिन्न क्षेत्रों में नेटवर्क की गुणवत्ता का नियमित निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि संचार सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जनता को बेहतर सेवाएं देने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे।
 

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