उत्तराखंड ब्रेकिंग: श्रद्धालुओं के लिए खुले गंगोत्री धाम के कपाट, सीएम धामी ने किए दर्शन

देहरादून: गंगोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा की शुरूआत हो चुकी है। अब से कुछ देर बाद मां यमुना के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। कोरोना काल में दो साल बाद चारधाम यात्रा बगैर पाबंदी के शुरू हो रही है। कपाट खुलने के वक्त सीएम धामी भी मौजू रहे। उन्होंने दर्शन कर देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

आज अक्षय तृतीया के पावन मौके पर चारधाम यात्रा की शुरुआत हो गई है। गंगोत्री धाम के कपाट विधिविधान के साथ खोल दिए गए हैं यमुनोत्री धाम के कपाट खोलने की प्रक्रिया जारी है। वहीं केदारनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए छह मई को खुलेंगे। बदरीनाथ धाम के कपाट सबसे अंत में आठ मई को खुलेंगे। आगामी छह माह तक आम जनता यहां दर्शन करेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को अक्षय तृतीया की बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिवर्ष बैशाख माह की तृतीया तिथि को मनाये जाने वाला यह पर्व मांगलिक कार्यों के लिए शुभ माना जाता है। यह पर्व हम सबके जीवन में सौभाग्य एवं समृद्धि लेकर आए इसकी भी मुख्यमंत्री ने कामना की है। उन्होंने कहा कि आज से चारधाम यात्रा भी शुरू हो रही है।

गंगोत्री धाम में इस बार कपाट खोले जाने के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। कपाट खुलने के दिन इनती बड़ी संख्या में लोग पहली बार पहुंचे हैं। दर्शन के लिए देव डोलियां भी पहुंची। दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लाइन लगी हुई है।

उत्तराखंड