उत्तराखंड : महिलाओं से घास छीनने के मामले में CM धामी ने दिए जांच के आदेश

देहरादून: चमोली जिले के हेलंग में महिलाओं के साथ हुई घटना का देरी से ही सही। सीएम धामी ने अब संज्ञान ले लिया है। उन्होंने इस मामले में गढ़वाल कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, टीएचडीसी के डंपिंग जोन से घास काट कर ला रही महिलाओं से अभद्रता की गई थी। साथ ही पुलिस ने महिलाओं को करीब 6 घंटे तक थाने में भी बिठा कर रखा था। तब से ही इस मामले में लगातार सरकार का विरोध हो रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद चमोली के जोशीमठ क्षेत्र में ग्रामीण महिलाओं द्वारा वन से चारापत्ती लाने को लेकर हुए विवाद से संबंधित घटना का संज्ञान लेते हुए कमिश्नर गढ़वाल को त्वरित रूप से जांच के आदेश दिए हैं।

इस मामले में सोशल मीडिया में सरकार पर तमाम राजनीतिक को सामाजिक संगठन गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार ने इस मामले में पहले दिन ही सख्त एक्शन लेना चाहिए था वह। लेकिन, काफी दिनों के बाद आप इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

इससे पहले निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पूरे मामले में जांच की मांग की थी। साथ ही चमोली डीएम की भूमिका को सवालों के घेरे में लाते हुए उनके खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी थी।

उत्तराखंड