बड़ी खबर : दर्दनाक हादसा, खाई में गाड़ी गिरने से IIT-BHU के 7 छात्रों की मौत पहाड़ समाचार editor

हिमाचल: कूल्लू के खूबसूरत पर्यटन स्‍थल जलोड़ी जोत घूमने गया 17 लोगों का ग्रुप हादसे का शिकार हो गया। बंजार के घयागी में पर्यटकों की टेंपो ट्रेवलर करीब 500 फीट खाई में गिर गई। हादसे में 7 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हैं। हादसा देर रात 9 बजे के करीब हुआ। राष्ट्रीय राजमार्ग 305 पर घ्यागी में पहले भी हादसे हो चुके हैं।

सड़क तंग होने और बारिश के कारण फिसलन यहां पर हादसों का प्रमुख कारण बनती है। आइआइटी वाराणसी के विद्यार्थियों सहित कुल 17 पर्यटक दिल्ली के मजनूं टिल्ला से यूपी नंबर की टेंपो ट्रेवलर यूपी 14 HT 8242 बुक करके कुल्लू घूमने आए थे। इनमें चार राज्‍यों के पर्यटक शामिल थे।

रविवार रात को करीब नौ बजे जब यह पर्यटक जलोड़ी जोत से घूमकर वापस बंजार की ओर आ रहे थे, तो घ्यागी मोड़ के समीप उतराई में ब्रेक न लगने के कारण गाड़ी सीधे 500 फीट खाई में जा गिरी। हादसे में गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। मौके पर ही 4 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि बाकी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की चीखें सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उनको खाई से निकालकर अपने वाहनों में बंजार अस्पताल पहुंचाया।

उत्तराखंड: भारी बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी, 70 लोगों को बचाया

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। तीन पर्यटकों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बंजार अस्पताल में घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत को देखते हुए कूल्लु और नेरचौक अस्पताल रेफर किया गया। घटना की सूचना मिलते ही विधायक सुरेंद्र शौरी भी अस्पताल पहुंचे। मुख्‍यमंत्री घायलों को रेफर करने के दृष्टिगत मनाली-चंडीगढ़ हाईवे को खुला रखने के निर्देश दिए।

घायलों ने बताया कि गाड़ी के ब्रेक लेदर गर्म हो गए थे, इस कारण ब्रेक नहीं लग रही थी। चालक ने गाड़ी को रोका भी, लेकिन अंधेरा और मौसम खराब होने के कारण पर्यटकों ने धीरे-धीरे चलने को कहा। इसके बाद कुछ दूरी पर गाड़ी ब्रेक के काम न करने पर सीधे खाई में गिर गई। यहां बिल्‍कुल उतराई है व लगातार ब्रेक लगाने के कारण इस तरह की तकनीकी समस्‍या आती है।

हादसे में इनकी मौत

  • अंशिका जैन पुत्री संजय कुमार जैन 493/4 मौसुम गंज दली राज डिगुडिया लखनऊ उत्तर प्रदेश।
  • सौरभ पुत्र बृजेश कुमार 567 न्यू कलोनी हुसैनपुर जौनपुर दिल्ली।
  • प्रियंका गुप्ता पुत्री विजय गुप्ता निवासी दिल्ली।
  • किरण पुत्री अशोक गुप्ता प्लाट नंबर 134/10 प्रताप नगर दिल्ली।
  • रिशव राज पुत्र जितेंद्र कुमार गुप्ता 236 शंकर मंडी रोड़ मुक्तार साहब का मकान रसुलाबाद जैनपुर उत्तर प्रदेश।
  • आदित्या पुत्र सुनील कुमार 756 श्याम पैलेस सेक्टर 14 झांसी उत्तर प्रदेश।
  • अनन्मय पुत्र अनंत दीक्षित निवासी हाउस नंबर 155,6 लेन निशातगंज लखनऊ उत्तर प्रदेश।

घायलों के नाम
32 वर्षीय जय अग्रवाल पुत्र गणेश अग्रवाल निवासी ग्वालियर मध्य प्रदेश, 23 वर्षीय इशान निवासी फरीदावाद हरियाणा, 30 वर्षीय अभिनय सिंह निवासी लखनऊ उत्तर प्रदेश, 28 वर्षीय राहुल गोस्वामी निवासी हिसार हरियाणा, 22 वर्षीय ऋषभ निवासी न्‍यू दिल्ली, 42 वर्षीय अजय गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, 20 वर्षीय लक्ष्य निवासी जयपुर राजस्थान, 30 वर्षीय निष्ठा निवासी कानपुर उत्तर प्रदेश, 30 वर्षीय सतीजा निवासी हिसार हरियाणा के रूप में हुई है।

बड़ी खबर : दर्दनाक हादसा, खाई में गाड़ी गिरने से IIT-BHU के 7 छात्रों की मौत पहाड़ समाचार editor

Leave a Reply