उत्तरकाशी से बड़ी खबर: जिला पंचायत उपाध्यक्ष को सौंपा गया अध्यक्ष का चार्ज, ये है बड़ा कारण

देहरादून: उत्तरकाशी जिला पंचायत दीपक बिजल्वाण के अध्यक्ष बनने के बाद से ही चर्चाओं में है। हालांकि, उससे पहले जसोदा राणा के कार्यकाल में भी जिला पंचायत काफी चर्चाओं में रही थी। अब एक बार फिर जिला पंचायत चर्चा में है। दीपक बिजल्वाण ने शासन से अस्वस्थ होने के कारण कार्यभारी जिला पंचायत उपाध्यक्ष को सौंपने का आग्रह किया है।

जिला पंचायत उत्तरकाशी का चार्ज निदेशालय पंचायतीराज द्वारा उपाध्यक्ष कविता परमार को सौप दिया है। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने 4 सप्ताह अस्वस्थ्य होने का कारण देने पर चारधाम यात्रा को देखते हुए शासन से जिला पंचायत उपाध्यक्ष को जिला पंचायत के सभी कर्तव्यों का निर्वहन करने की जिम्मेदारी सौंपी है।

उत्तराखंड पंचायती राज अधिनियम 2016 (यथासंशोधित) की धारा-99 प्राविधानों के तहत यह फैसला लिया गया। जिसके जनपद अब कई मायने निकाले जा रहे है। दीपक बिजल्वाण के खिलाफ एसआईटी जांच भी चल रही है। दीपक बिजल्वाण का कहना है कि जांच में उनको पहने भी क्लीनचिट मिल चुकी है। न्यायालय से भी उनको न्याय मिला। जो भी जांच हो रही है, वो पूरा सहयोग कर रहे हैं। उनका दावा है कि वो फिर से जांच में पाकसाफ साबित होंगे।

उत्तराखंड