उत्तराखंड से बड़ी खबर : विधायक गहतोड़ी कल देंगे इस्तीफा, CM धामी के लिए छोड़ी सीट

देहरादून: उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत से ही चुनाव लड़ेंगे ये तय हो गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस बात के संकेत दिए हैं।

गुरुवार को चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। जिसके बाद सीएम धामी चंपावत विधानसभा सीट से ही उपचुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही कई दिनों से चली आ रही कयासबाजी पर विराम भी लग जाएगा।

माना जा रहा है कि आज चल रही भाजपा प्रदेश संगठन की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उपचुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चंपावत विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने की अधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि अब कैलाश गहतोड़ी गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

गौरतलब है कि चंपावत विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले अपनी विधानसभा सीट छोड़ने की पेशकश की थी। जिसके बाद सीएम धामी ने चंपावत में जनसभा को संबोधित भी किया था। चंपावत धामी की परंपरागत खटीमा सीट से लगी हुई है।

इसलिए वह यहां के राजनीतिक, जातिगत और क्षेत्रीय समीकरणों से परिचित भी हैं। ऐसे तमाम कारणों से ये सीट धामी की सबसे पसंदीदा और सुरक्षित सीटों में मानी जा रही है।

उत्तराखंड