उत्तराखंड: आर्मी भर्ती की झूठी जानकारी, सावधान रहें युवा, किसी के झांसे में ना आएं

कोटद्वार: आर्मी की भर्ती रैली की पहले भी फर्जी खबरें सामने आ चुकी है। इन फर्जी सूचनाओं के कारण पिथौरागढ़ में कुछ साल पहले देशभर से हजारों युवा पहुंच गए थे। अब एक बार फिर आर्मी फर्जी भर्ती का नोटिफिकेशन सोशल मीडिया में तैर रहा है। भर्ती रैली के आयोजन को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही सूचना को सेना की ओर से फर्जी बताया गया है।

सेना के अधिकारियों ने सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रामाणिक जानकारी देखने की अपील की गई है। इस संबंध में डिफेंस पीआरओ लखनऊ की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि कोटद्वार में एक अगस्त से 12 अगस्त 2022 तक भर्ती रैली के आयोजन के संबंध में सोशल मीडिया पर जो सूचना प्रसारित और प्रचारित की जा रही है, वह पूरी तरह से फर्जी है।

पिछले करीब सवा दो साल से सेना की भर्ती आयोजित नहीं हो पाई है। सेना भर्ती रैली आयोजित नहीं हो पाने का मुद्दा लोकसभा में भी उठ चुका है। इस बीच सोशल मीडिया पर भर्ती रैली की फर्जी सूचना फैल रही है। बताया जा रहा है कि सेना की ओर से अभी किसी तरह का भर्ती कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है। सेना की ओर से उम्मीदवारों अपील की गई है कि प्रामाणिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

उत्तराखंड