उत्तराखंड ब्रेकिंग : मौसम विभाग की चेतावनी के बाद इन जिलों में स्कूलों की छुट्टी, आदेश जारी 

नैनीताल: मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। खासकर पौड़ी नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश की सबसे ज्यादा आशंका है।

ऐसे में इन जिलों के मैं लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जनपद पिथौरागढ़ सहित उत्तराखण्ड के कुछ अन्य जनपदों में आगामी 9 जुलाई को भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है।

जिसको देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जनपद पिथौरागढ़ के समस्त शासकीय, अशासकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं समस्त आंगनबाडी केन्द्रों में 9 जुलाई को एक दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किये हैं।

वहीं, डीएम नैनीताल धीराज सिंह गर्ब्याल ने भी सभी स्कूलों की छुट्टी का आदेश जारी कर दिया गया है। उन्होंने अधिकारियों को सतर्क और अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही नदी और नालों के किनारे बसे लोगों को अलर्ट किया जा रहा है, जिससे किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके।

उत्तराखंड