उत्तराखंड: स्कूल में 7 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन घोषित, आदेश जारी

देहरादून: देहरादून के वेल्हम गर्ल्स स्कूल परिसर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। स्कूल में 7 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी। जिलाधिकारी आर राजेश कुमार के आदेश के बाद वेल्हम गर्ल्स स्कूल परिसर में पूर्ण तरीके से 4 मई से लॉकडाउन घोषित किए जाने का आदेश जारी किया गया है।

कोरोना फिर से पैर पसार रहा है। खासकर राजधानी देहरादून के स्कूलों में कोरोना के एक के बाद एक कई मामले सामने आ चुके हैं। यह सभी मामले अलग-अलग स्कूलों के हैं। वेल्हम गर्ल्स हाईस्कूल की 7 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। स्कूल को फिलहाल बंद कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

स्कूली छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल और आसपास के इलाकों को मिनी कंटेनमेंट जोन बनाने की भी स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। यह पहली बार नहीं है, जब राजधानी के किसी स्कूल में छात्र-छात्राओं के कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इससे पहले भी अन्य स्कूलों में हाल के दिनों में ही कोरोना के नए मामले सामने आए थे।

चिंता की बात यह है कि जो छह छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई, उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग इस बात का पता लगाने में जुट गया है कि छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। कहीं ऐसा तो नहीं कि स्कूल में ही कोई कोरोना पॉजिटिव हुआ है और उसे से सभी छात्राओं में संक्रमण फैला है।

उत्तराखंड