शिक्षा के माध्यम से हम अपने जीवन की दिशा तय करते है – ऋतु खण्डूडी भूषण

by intelliberindia
 
कोटद्वार । विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने नजीबाबाद कोटद्वार मार्ग पर स्थित आर्य कन्या इंटर कॉलेज और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सिम्भलचौड़ स्थित विद्यालय में पहुंचकर विधायक निधि से फर्नीचर वितरण किया । अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने विद्यालय में आर्य कन्या इंटर कॉलेज कोटद्वार में 150 और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सिम्भलचौड़ में 38 फर्नीचर सामग्री देकर बच्चों को विद्यालयों में सुविधाजनक वातावरण मिले और साथ ही बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की ।
अध्यक्ष खण्डूडी ने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य किया जा रहे है जहां एक और आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिक्षा के लिए नई शिक्षा नीति लागू की गयी वहीं महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने का कार्य भी निरन्तर जारी है । कहा कि आर्य समाज शिक्षा और समाज सुधारने के लिए निरंतर कार्यरत है, आर्य कन्या इंटर कॉलेज में आकर एक अलग अनुभूति होती है जिस प्रकार हमारे क्षेत्र की बालिकाएं आगे बढ़ रही है इसे देख कर हमेशा खुशी मिलती है ।
अध्यक्ष खण्डूडी द्वारा बताया गया कि इससे पूर्व भी आर्य कन्या में विज्ञान प्रायोगिक इंजीनियरिंग एवं गणित प्रयोगशाला का शुभारंभ किया गया है जो सुचारू रूप से चल रही है साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में कोटद्वार में विभिन्न विद्यालयों में कार्य प्रगति पर है । इस अवसर पर आर्य समाज संस्थापक आनंद अग्रवाल, प्रधानाचार्य आर्य कन्या इंटर कॉलेज रेनू नेगी, मण्डल अध्यक्ष पंकज भाटिया, हरि सिंह पुंडीर, नीरू बाला खंतवाल, संजीव थपलियाल आदि लोग उपस्थित रहे ।

Related Posts