विधायक किशोर उपाध्याय एवं डीएम मयूर दीक्षित ने काणाताल क्षेत्र के लिए कूड़ा निस्तारण वाहन को रिवन काटकर किया रवाना

by intelliberindia
टिहरी : गुरूवार को कलेक्ट्रेट परिसर में टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय तथा जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में चम्बा-मसूरी मोटर मार्ग पर स्थित काणाताल क्षेत्र के लिए कूड़ा निस्तारण वाहन को रिवन काटकर रवाना किया। इस अवसर पर विधायक टिहरी द्वारा नारियल फोडकर भविष्य की शुभकामना सम्बन्धित क्षेत्र के लोगों को दी। चंबा-मसूरी फलपट्टी के पर्यटन व्यवसाय को और गति देने के लिए नवम्बर माह की 22 से 24 तारीख तक तीन दिवसीय काणाताल फेस्टीबल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम एडवेंचर स्पोर्ट्स सहित विभिन्न गतिविधियां कराई जाएंगी। काणाताल में वेस्ट मैनेजमेंट के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से एक कूड़ा वाहन भी उपलब्ध कराया गया है। जिसमें होटल, दुकानों और रेस्टोरेंट के कूड़े को एकत्रित किया जाएगा।
काणाताल क्षेत्र के होटल एसोसिएशन ने इस संबंध में विधायक और प्रशासन से सहयोग मांगा था। इस अवसर पर विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि काणाताल से चंबा तक पर्यटन का बड़ा परिक्षेत्र है। जरूरत है तो इस व्यवस्थित करने की। उन्होने कहा कि वर्तमान में इस क्षेत्र में कई बड़े-बडे़ होटल, रेस्टोरेंट हैं। सभी को यहां का वातावरण साफ रखकर कार्य करना चाहिए। कहा कि पूरे क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था के लिए सुरकंडा पंपिंग योजना से जलापूर्ति कराई जाएगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि काणाताल क्षेत्र के लोगों की मांग थी जिस हेतु कूड़ा निस्तारण वाहन उन्हे उपलब्ध कराया जा रहा है जिससे कि क्षेत्र में साफ-सफाई का कार्य किया जायेगा तथा भविष्य में कुछ और आवश्यकता होगी तो हरसम्भव मदद और सेवाएं उपलब्ध कराई जायेगी। होटल एसोसिएशन की मांग पर 22 से 24 नवंबर तक तीन दिवसीय काणाताल फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है। जिसमें प्रसिद्ध कलाकरों, बैंड, शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा पर्यटन की दिशा और दशा, पर्यावरण संरक्षण, सहासिक पर्यटन की संभावनाओं पर चर्चा और अन्य गतिविधियां आयोजित की जायेगी।
इस मौके पर सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, डीडीओ मोहम्मद असलम, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीन रमोला, दीपेश रमोला, अरविंद रणावत, उदय बिष्ट, सुरेश रमोला, अरूण बिष्ट, आशीष रमोला, मोहनीश डबराल, अजय डबराल, राजेश नेगी, हरेंद्र शर्मा, प्रेमलाल बेलवाल, कीर्ति, दक्ष, विनोद डबराल, गौतम रावत, दीपक आदि मौजूद रहे।
  



Related Posts