कोटद्वार में प्रतिभा अलंकरण सम्मान समारोह आयोजित

by intelliberindia
कोटद्वार । नगरनिगम कोटद्वार के प्रेक्षागृह में मेरी आवाज सुनो जनजागरण समिति और राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा गढ़वाल की प्रतिभाओं का अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। प्रतिभा अलंकरण समारोह में गढ़वाल जिले से हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट में 70 प्रतिशत से अधिक प्राप्तांक लाने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और विभिन्न विभागों के समर्पित कर्मियों को उल्लेखनीय योगदान करने के लिए सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि लैंसडाउन विधायक दलीप रावत अध्यक्ष राज्य गौ सेवा आयोग डॉ. पंडित राजेन्द्र अंथवाल, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विरेन्द्र रावत, पूर्व मंडी समिति के अध्यक्ष सुमन कोटनाला व दोनों समिति व महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरडी शर्मा ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया।
अपने संबोधन में विधायक दिलीप रावत ने कहा कि ब्राह्मण का दायित्व समाज को सत्य मार्ग दिखाने के साथ सही कार्यो के लिए प्रेरित करना होता है। वर्तमान में जातीय वीद्वेश को दूर करने में ब्राह्मण समाज महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। जिलाध्यक्ष विरेन्द्र रावत ने सामाजिक क्षेत्र में संस्था के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि संस्था द्वारा कोटद्वार में कार्यक्रम आयोजित किए जाने से कोटद्वार को सम्मान मिला है। वहीं मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष सुमन कोटनाला ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और समर्पित कर्मियों को सम्मानित करने पर उनकी हौसला-अफजाई के लिए संस्था का धन्यवाद देते हुए कहा कि संस्था द्वारा जो समाज को नई दिशा व प्रेरणा का काम किया जा रहा है उससे समाज को सही दिशा मिलेगी।
कोटद्वार में विद्यार्थियों और कर्मचारियों को सम्मानित करवाने और कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने में राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के पौड़ी जिलाध्यक्ष मनोज नौडियाल व मेरी आवाज सुनो जनजागरण समिति की अध्यक्ष महमूदा मुस्कान का उल्लेखनीय योगदान रहा। दोनों पदाधिकारियों ने अपने पहले ही प्रयास में लगभग 500 सरकारी और निजी विद्यालयों के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मान दिलवाया तो विभिन्न विभागों के 50 से अधिक समर्पित निष्ठावान कर्मचारियों को भी सम्मानित करवाने में योगदान दिया। दोनों पदाधिकारियों ने अपने कार्यक्षमता से राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कोटद्वार के विद्यार्थियों और कर्मचारियों के दिलों में महत्वपूर्ण स्थान बना लिया।  सम्मानित होने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और निष्ठावान कर्मचारियों को सम्मानित होने पर बधाई और शुभकामनाएं देता है। मंच का संचालन बबीता ध्यानी एवं राकेश मोहन ध्यानी ने किया। इस मौके पर बबीता सिंह, नीना बैजवाल, रजनी नौटियाल, मोनिका, अनिता शर्मा एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Posts