टिहरी : जिले के इन विद्यालयों में छुट्टी घोषित, अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं भी स्थगित, ये है वजह

by intelliberindia

टिहरी : उत्तराखंड में गुलदारों आतंक थमने का नाम ले रहे हैं। टिहरी जिले के भिलगना ब्लॉक के पट्टी ग्यारह गांव हिंदाव क्षेत्र में गुलदार ने बच्ची पर हमला कर उसे मार डाला। बच्चों की सुरक्षा को देखते शिक्षा विभाग ने प्राथमिक विद्यालयों में तीन दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। विद्यालयों में होने वाली अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

गुलदार ने हिंदाव पट्टी में कोट के महर गांव निवासी वीरेंद्र सिंह कैंतुरा की बेटी साक्षी (13) को अपना निवाला बना लिया था। घटनास्थल से करीब 50-60 मीटर आगे झाडिय़ों में उसका क्षत-विक्षत शव पड़ा मिला। इसके बाद से ही क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। वहीं गुलदार विगत तीन माह में तीन मासूम बच्चों को अपना शिकार बना चुका है।

उप शिक्षा अधिकारी सुमेर सिंह केंतुरा ने बताया की गुलदार प्रभावित प्रथमिक विद्यालय महर गांव, प्राथमिक विद्यालय भोड़गांव, प्रथमिक विद्यालय पूर्वांल गांव, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अंथवाल गांव के स्कूलों में सोमवार से बुधवार तक तीन दिनों का अवकाश घोषित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इन विद्यालयों में होने वाली अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। स्कूल खुलने के बाद परीक्षाएं कराई जाएंगी। रेंजर आशीष नौटियाल ने बताया कि गांव में किशोरी की मौत के बाद वहां मचान बनाकर शूटर तैनात किया गया है। गुलदार के शव के पास लौटने का इंतजार किया जा रहा है।

Related Posts