डीएम आशीष भटगांई की जिले में अभिनव पहल, आमजनमानस के लिए की हैलो बागेश्वर, हैल्प डैस्क शुरू

by intelliberindia
  •  डीएम ने हैलो बागेश्वर,हैल्प डैस्क का किया शुभारंभ। 
  •  हैलो बागेश्वर हैल्प डैस्क नम्बर 9412995958 जारी। 
बागेश्वर : जिलाधिकारी आशीष भटगांई ने आमजनमानस की सुविधा के लिए जिले में एक अभिनव पहल की है।  शनिवार को डीएम ने हैलो बागेश्वर, हैल्प डैस्क का रिवन काटकर शुभारंभ किया। कलेक्ट्रेट परिसर से संचालित हैलो बागेश्वर हैल्प डैस्क नम्बर 9412995958 में दर्ज आमजनमानस की समस्याओं का त्वरित गति से समाधान होगा। साथ ही सरकार की रोजगारपरक योजनाओं से आच्छादित लाभार्थियों की ट्रेकिंग कर उनकी व्यवहारिक समस्याओं का भी निस्तारण किया जाएगा। तथा स्वरोजगार अपनाने वाले लाभार्थियों को सरकार की स्वरोजगार परक योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।
कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में डीएम ने कहा कि सरकार की रोजगारपरक योजनाओं के लाभार्थियों को किसी भी प्रकार की समस्याओं से न झुंझना पड़ें इसके लिए उनकी सहायता के लिए हैलो बागेश्वर हैल्प डैस्क नम्बर जारी किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि डैस्क में जिस भी विभाग से जो भी समस्याएं एवं शिकायतें दर्ज होगी उसे प्राथमिकता के तहत निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना,वीरचन्द्र सिंह गढ़वाली स्वरोजगार योजना,एनआरएलएम के तहत पात्र लाभार्थियों के आवेदन सम्बंधित विभागों एवं बैंक में लम्बित रहते है। उन आवेदन पर सम्बंधित विभागों द्वारा क्या कार्रवाई की गई है उनकी ट्रेकिंग की जाएगी। ताकि लाभार्थी के आवेदन किस स्तर पर लम्बित है उसका पता चल सके। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थी को तय समय मिल सके इस दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। 
जिलाधिकारी ने कहा कि आमजनमानस की सुविधा के लिए हैल्प डेस्क नम्बर जारी किया गया। दूर दराज के ग्रामीण जो अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय या सम्बंधित विभाग में नही जा पाते है,या ऐसे स्वरोजगारपरक लाभार्थी जिन्हें कोई व्यवहारिक समस्या आ रही है उनकी जानकारी एवं समस्याओं का तुरंत समाधान के लिए नम्बर जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि यह अभी ट्रायल आधार पर संचालित होगा। आमजनमानस का अच्छा रिस्पांस आने पर दिए गए नम्बर को टोलफ्री नम्बर पर कन्वर्ट किया जाएगा। ताकि आम जनता को इसका लाभ मिलता रहे। इस अवसर पर सीडीओ आरसी तिवारी, पीडी शिल्पी पंत, डीएचओ आरके सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Posts